होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP News: अब रेल यात्रियों को रीवा पहुंचने में नहीं होगी देरी, नहीं होगी ट्रेन लेट, जानिए प्लान

MP News: अब रेल यात्रियों को रीवा पहुंचने में नहीं होगी देरी, नहीं होगी ट्रेन लेट, जानिए प्लान

Rewa News: दिसंबर माह के अंत तक पटरी बिछाने का काम पूरा कर लिया जाएगा. अभी तक रीवा रेलवे स्टेशन में दो प्लेटफार्म हैं. ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- आशुतोष तिवारी

रीवा. यात्रीगण कृपया ध्यान दें! यदि आप रीवा के है. या फिर आपका रीवा में आना जाना लगा रहता है. और आप यह सफर भारतीय रेल से करते है. तो आपके लिए गुड न्यूज है. अब रीवा पहुंचने में आपको देरी नहीं होगी. आप तय समय में रीवा पहुंच जाएंगे और आपको रीवा पहुंचने के बाद भी आउटर पर इंतजार नहीं करना पड़ेगा

दरअसल, रीवा रेलवे स्टेशन का विस्तार हो रहा है. स्टेशन में एक और प्लेटफार्म बनाया जा रहा है. अब प्लेटफार्म खाली न होने की वजह से ट्रेन को आउटर पर इंतजार नहीं करना पड़ेगा. क्योंकि रीवा रेलवे स्टेशन में तीसरे प्लेटफार्म की सुविधा उपलब्ध होगी. इससे यात्रियों को राहत मिलेगी. और वह समय से रेलवे स्टेशन में पहुंच जाएंगे. दिसंबर माह के अंत तक प्लेटफार्म नंबर 3 तैयार हो जाएगा.

तीसरे प्लेटफॉर्म से समस्या होगी दूर
दिसंबर माह के अंत तक पटरी बिछाने का काम पूरा कर लिया जाएगा. अभी तक रीवा रेलवे स्टेशन में दो प्लेटफार्म हैं. प्लेटफार्म नंबर 1 पर आनंद विहार खड़ी रहती है. ऐसे में यदि दो ट्रेन आगे-पीछे आ गई तो एक ट्रेन को आउटर पर खड़ा करना पड़ता है. लेकिन तीसरा प्लेटफार्म तैयार होने के बाद यहां तीन ट्रेनों को स्टेशन में जगह बन जायेगी. जिससे यात्रियों को आउटर में परेशान नहीं होना पड़ेगा.

धूप, बारिश से बच सकेंगे यात्री
रेलवे स्टेशन की विस्तारीकरण योजना के अंतर्गत दोनों प्लेटफार्म में शेड की लम्बाई बढ़ाई जा रही है. दोनों प्लेटफार्म में फैब्रिकेशन का काम भी हो चुका है. यह काम 15 दिसंबर तक पूरा किया जाएगा. 500 मीटर में शेड लगने के बाद यात्रियों को ट्रेन का इंतजार करने तीखी धूप और बारिश में परेशान भी नहीं होना पड़ेगा.

Tags: Indian railway, Irctc, Local Trains, Madhya pradesh news, Mp news, Rewa News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें