होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Rewa: प्री-वेडिंग शूट के लिए रीवा क्यों है लोगों की पसंद, जानें क्या हैं खासियतें?

Rewa: प्री-वेडिंग शूट के लिए रीवा क्यों है लोगों की पसंद, जानें क्या हैं खासियतें?

रीवा टूरिज्म के लिए तो मशहूर है, इसके साथ ही प्री-वेडिंग की शूटिंग के लिए भी रीवा में बेहतरीन लोकेशन उपलब्ध होने की वजह ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- आशुतोष तिवारी

रीवा. रीवा प्राचीन वास्तुकला और प्राकृतिक सौंदर्य को समेटे हुए मध्य प्रदेश का एक अनूठा शहर है. प्राकृतिक सुंदरता के बीच यहां ऐसे अनेकों दृश्य देखे जा सकते है, जो हर किसी का मन मोह लें. टूरिज्म के लिए तो यह क्षेत्र मशहूर है ही इसके साथ ही प्री-वेडिंग की शूटिंग के लिए भी रीवा में बेहतरीन लोकेशन उपलब्ध होने की वजह से दूरदराज से लोग यहां आने लगे हैं.

फिल्म मेकिंग और प्री-वेडिंग शूट के लिए रीवा और गोविंदगढ़ के किले को फिल्म मेकर्स और कपल काफी पसंद कर रहे हैं. इसके साथ गोविंदगढ़ का तालाब और व्यंकट भवन को भी काफी पसंद किया जा रहा है. वाटरफॉल के दृश्यों के लिए क्योंटी वाटरफॉल में शूटिंग होती है. इसके साथ ही गोविंदगढ़ की सुंदर पहाड़ियों को फिल्म और वीडियो मेकर्स के द्वारा काफी वरीयता दिया जा रहा है. रीवा में दूरदराज व अन्य शहरों से लोग प्री-वेडिंग की शूटिंग के लिए आते हैं. क्योंकि उन्हें यहां वेडिंग के लिए बेहद रोमांचित करने वाले लोकेशन मिल जाते है.

पहाड़ियां भी लुभाती हैं पर्यटकों और नए जोड़ों को
रीवा शिकारगढ़ के पास पहाड़ियों का शानदार दृश्य लोगो को काफी पसंद आ रहा है. स्टूडियो वालों का कहना है कि शिकारगढ़ में पहाड़ का दृश्य लद्दाख के दृश्य से मिलता है. इसके साथ ही गोवा जैसा दृश्य भी रीवा और सीधी के अंतर्गत मिल जाता है. गोविंदगढ़ के तालाब सहित आसपास के क्षेत्र में ड्रोन का एरियल व्यू शॉट बहुत ही खूबसूरत मिलता हैं. अगर वाटर का दृश्य चाहिए और वाटर के झरने के साथ दृश्य फिल्माना हो तो क्योंटी के झरने में शानदार दृश्य फिल्माए जा सकते है.

प्रदेश सहित देशभर में छाप छोड़ रहा रीवा का सौंदर्य
रीवा व्यंकट भवन और किले के दृश्य की भी बात अलग है. कपल को ये दृश्य काफी अच्छे लगते हैं. रीवा इन खास लोकेशन की वजह से भी प्राकृतिक सुंदरता के मामले में संभाग ही नहीं, पूरे मध्यप्रदेश में अपनी छाप छोड़ रहा है. रीवा में प्री-वेडिंग की शूटिंग के लिए सतना, मैहर जबलपुर और प्रदेश की अन्य जगहों से लोग आते हैं, लेकिन अब बाहरी प्रदेशों के लोग भी यहां खासतौर पर प्री-वेडिंग शूट के लिएआने लगे हैं.

Tags: Mp news, Rewa News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें