रीवा-हबीबगंज के बीच 10 अगस्त से चलेगी रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन, चुकाना होगा ज्यादा किराया
Rewa News in Hindi

रीवा-हबीबगंज के बीच 10 अगस्त से चलेगी रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन, चुकाना होगा ज्यादा किराया
रीवा-हबीबगंज के बीच 10 अगस्त से चलेगी रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन, चुकाना होगा ज्यादा किराया

बीबगंज-रीवा के बीच यात्रियों के दबाव को देखते हुए रेलवे दो स्पेशल ट्रेन संचालित कर रहा है. 22 कोच की इस स्पेशल ट्रेन में 17 स्लीपर और एक तृतीय वातानुकूलित समेत 4 एसएलआर कोच में रहेंगे.

  • Share this:
रक्षाबंधन का त्योहार पास है. ऐसे में ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की बढ़ती संख्या को लेकर रेलवे ने स्पेशल ट्रेन शुरू की है, लेकिन इसमें सफर करने के लिए यात्रियों को जेब ढीली करनी पड़ेगी. एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों के मुकाबले स्पेशल ट्रेन में सफर करने के लिए अधिक किराया चुकना होगा. वहीं स्लीपर के लिए अतिरिक्त 100 रुपए तो एसी के लिए 275 रुपए यात्रियों को एक्सट्रा देना होगा. बता दें कि आगामी 10 अगस्त से शुरू हो रही रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन के लिए बुकिंग शुरू हो गई है.

22 कोच की इस स्पेशल ट्रेन में नहीं होगी यात्रियों को परेशानी

राखी-rakhi
रीवा-हबीबगंज के बीच 10 अगस्त से चलेगी रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन




इसी क्रम में मध्य प्रदेश में हबीबगंज-रीवा के बीच यात्रियों के दबाव को देखते हुए रक्षाबंधन को लेकर रेलवे दो स्पेशल ट्रेन संचालित कर रहा है. 22 कोच की इस स्पेशल ट्रेन में 17 स्लीपर और एक तृतीय वातानुकूलित समेत 4 एसएलआर कोच  में रहेंगे. इससे यात्रियों को परेशानी नहीं होगी.
सवा दो घंटे लेट पहुंची शटल

आपको बता दें कि जबलपुर रेलवे स्टेशन में इंटर लॉकिंग के कारण शटल के संचालन में असर पड़ा है. शुक्रवार को शटल सवारी गाड़ी अपने निर्धारित समय से सवा दो घंटे देरी से यानी 1.15 के बजाए 3.15 बजे पहुंची. इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. इसके बाद शटल सवारी गाड़ी को शाम 4.15 बजे आनंद विहार के बाद रवाना किया है. इससे जबलपुर जाने वाले यात्री अब आधी रात को मदन महल स्टेशन पहुंचेंगे. इंटर लॉकिंग के कारण अन्य ट्रेन रद्द होने के कारण इस ट्रेन में यात्रियों की संख्या बढ़ गई है.

 

ये भी पढ़ें:- जीप और बस की भीषण टक्कर में 4 की मौत व 10 से ज्यादा घायल... 

ये भी पढ़ें:- Burning Car: चलती कार में लगी आग, कूदकर बचाई जान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading