लाइव टीवी

ATM बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो बदमाशों सहित एक महिला गिरफ्तार
Rewa News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: January 26, 2020, 9:37 AM IST
ATM बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो बदमाशों सहित एक महिला गिरफ्तार
रीवा पुलिस ने ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार

रीवा (Rewa) जिले में पुलिस ने एटीएम कार्ड (ATM card )बदलकर लोगों के साथ ठगी (fraud) करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने एटीएम बदल कर कैश निकालने वाले दो बदमाशों सहित एक महिला को गिरफ्तार (arrest) किया है.

  • Share this:
रीवा. मध्य प्रदेश के रीवा (Rewa) जिले में पुलिस ने एटीएम कार्ड (ATM card )बदलकर लोगों के साथ ठगी (fraud) करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने एटीएम बदल कर कैश निकालने वाले दो बदमाशों सहित एक महिला को गिरफ्तार (arrest) किया है. ये गिरोह काफी समय ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहा था. पुलिस पूछताछ में एटीएम ठगी के 18 मामलों का खुलासा हुआ है. आरोपियों के पास से 59 एटीएम कार्ड, 1 लाख 13 हजार रुपए कैश, 102 ग्राम सोने एवं 500 ग्राम चांदी के आभूषण, एक स्कूटी सहित इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद हुआ है.

आरोपियों के पास से 59 एटीएम कार्ड और 1 लाख 13 हजार रुपए कैश हुआ बरामद

जिले के शहरी व ग्रामीण इलाकों में किसी अज्ञात गिरोह द्वारा लोगो का एटीम बूथ में कार्ड बदलकर पैसे निकालने की शिकायतें प्राप्त हो रही थ, जिसपर रीवा पुलिस अधीक्षक आबिद खान द्वारा घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की धरपकड़ के लिए एक विशेष टीम गठित की गई. लोगों की शिकायतो के आधार पर संबंधित एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला गया, जिससे बदमाशो की पहचान की गई. क्राइम ब्रांच व साइबर सेल की टीम ने संबंधित ठिकानों में दबिश देनी शुरू की, जिसमे एक महिला सहित दो अन्य आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए, जबकी एक अन्य आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है. पकड़े गए दोनों आरोपी संजय पाठक व संतोष पाठक उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले से है, जबकि आरोपी महिला माया अग्निहोत्री रीवा जिले के सिरमौर की रहने वाली है.

आरोपियों के पास से 59 एटीएम कार्ड, 1 लाख 13 हजार रुपए कैश, 102 ग्राम सोने एवं 500 ग्राम चांदी के आभूषण हुए बरामद
आरोपियों के पास से 59 एटीएम कार्ड, 1 लाख 13 हजार रुपए कैश, 102 ग्राम सोने एवं 500 ग्राम चांदी के आभूषण हुए बरामद


भीड़भाड़ वाले इलाकों मे वारदात को देते थे अंजाम

गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया की उनके द्वारा भीड़भाड़ वाले व एक दम एकांत वाले एटीएम बूथों को निशाना बनाया जाता था. एक सदस्य एटीएम मशीन के बगल में खड़ा होकर गोपनीय पिन को देखता था और पकड़ी गई महिला आरोपी एटीएम बूथ के बाहर खड़ी रहती थी. इसी दौरान तीसरा आरोपी लाइन में लगा होता था और ठगी का वारदात को अंजाम दिया जाता था. आरोपी एटीएम कार्ड बदलकर किसी अन्य एटीएम बूथ में जाकर उससे पैसे निकाल लेते थे. कैश निकालने की लिमिट समाप्त होने के बाद आरोपियों द्वारा उसी कार्ड के सहारे दुकानों से ऑन लाइन शॉपिंग भी की जाती थी. फिलहाल पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.

( रीवा से अर्पित पांडे की रिपोर्ट )यह भी पढ़ें- आखिरी सांस तक गैस पीड़ितों के लिए लड़े अब्दुल जब्बार को पद्मश्री की घोषणा, इधर परिवार के सामने रोटी का संकट

यह भी पढ़ें- जब राजमाता की पुण्यतिथि पर मिले शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे, फिर हुआ कुछ ऐसा..



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रीवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 9:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर