Home /News /madhya-pradesh /

एक साल से खराब पड़ी थी अस्पताल की लिफ्ट, सफाई करने के लिए खोली तो मिला कंकाल, अब...

एक साल से खराब पड़ी थी अस्पताल की लिफ्ट, सफाई करने के लिए खोली तो मिला कंकाल, अब...

रीवा के संजय गांधी अस्पताल में 12 लिफ्ट हैं जिसमें से सिर्फ 2 ही चालू हैं.

रीवा के संजय गांधी अस्पताल में 12 लिफ्ट हैं जिसमें से सिर्फ 2 ही चालू हैं.

MP News : Rewa के सबसे बड़े संजय गांधी अस्पताल की पिछले एक साल से खराब पड़ी लिफ्ट में मिला कंकाल, इसके साथ ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. अब अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही पर सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं पुलिस कंकाल की पहचान करने में जुट गई है.

अधिक पढ़ें ...

रीवा. शहर में स्थित संजय गांधी अस्पताल में शनिवार को कुछ ऐसा हुआ कि अब ये देश भर में चर्चा का विषय बन गया है. जानकारी के अनुसार संजय गांधी अस्पताल में शनिवार को कलेक्टर का दौरा प्रस्तावित था. उनके इस दौरे से पहले अस्पताल के हालात ठीक ठाक करने की कवायद शुरू हुई. इस दौरान हॉस्पिटल की एक साल से खराब पड़ी लिफ्ट का भी नंबर आ गया. इस लिफ्ट को जैसे ही खोला गया सभी लोगों के होश उड़ गए. लिफ्ट में एक कंकाल पड़ा था. हालांकि अब ये कंकाल किसका है इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. कंकाल की खबर मिलने के साथ ही जिला प्रशासन, अस्पताल प्रबंधन और पुलिस सकते में आ गई और तत्काल मामले की जांच शुरू कर दी गई.
गौरतलब है कि रीवा में स्थित संजय गांधी अस्पताल विंध्य क्षेत्र का सबसे बड़ा अस्पताल है. इसमें 12 लिफ्ट हैं. लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि उनमें से केवल दो ही लिफ्ट काम कर रही हैं. बाकि सभी खराब पड़ी हैं. एक और कमाल ये है कि किसी को भी ये सही से नहीं पता है कि लिफ्ट कब से खराब हैं. अब जब एक लिफ्ट को ठीक करने व साफ सफाई के लिए खोला गया तो उसमें कंकाल मिल गया. इसके बाद बताया गया कि ये लिफ्ट एक साल से खराब थी.

कंकाल की पहचान मुश्किल
सफाई कर्मचारियों का कहना है लाश पूरी तरह सूखकर कंकाल में बदल चुकी है. इसलिए ये बता पाना तो दूर की बात है कि ये किसकी है, ये तक नहीं पता चल रहा कि ये किसी पुरुष की है या महिला की. कंकाल मिलने के साथ ही अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस अब मामले की जांच हर पहलू से कर रही है. साथ ही मृतक की पहचान करने में भी पुलिस जुट गई है.

एक के बाद एक खड़े हुए सवाल लेकिन… 
अस्पताल की लिफ्ट में कंकाल मिलने के बाद अस्पताल प्रबंधन पर एक के बाद एक सवाल उठ रहे हैं लेकिन इन सवालों का जवाब किसी के पास भी नहीं है. सवाल जो अब अस्पताल प्रबंधन की नींद उड़ा रहे हैं-

  1. जब अस्पताल की लिफ्ट इतने समय से खराब थी तो उसे सही क्यों नहीं करवाया गया.
  2. जब लिफ्ट खराब हुई थी तो उसे चैक क्यों नहीं किया गया कि कहीं उसमें कोई फंसा तो नहीं है.
  3. लिफ्ट में फंसकर किसी मरीज या उसके परिजन की मौत हुई है या फिर किसी ने हत्या कर लाश को यहां पर ठिकाने लगा दिया है.
  4. जिस व्यक्ति कि ये लाश है क्या उसके परिजन ने उसे खोजने का प्रयास नहीं किया.
  5. इसी के साथ एक और बड़ा सवाल कि क्या एक साल से अस्पताल की साफ सफाई भी कोरोना काल होते हुए भी ठीक से नहीं की गई, जो इस कंकाल के बारे में अब पता चला.

Tags: Crime News, District Hospital, Madhya pradesh news, MP Police, Rewa News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर