• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • देवदूत बनी पुलिस : 300 फीट गहरी खाई में गिरे युवक को बाहर निकाला, खाट पर डालकर 4 km दूर अस्पताल पहुंचाया

देवदूत बनी पुलिस : 300 फीट गहरी खाई में गिरे युवक को बाहर निकाला, खाट पर डालकर 4 km दूर अस्पताल पहुंचाया

खाई में गिरा युवक मानसिक विक्षिप्त बताया जा रहा है.

खाई में गिरा युवक मानसिक विक्षिप्त बताया जा रहा है.

Rewa : युवक को इतनी गहरी खाई में से बाहर निकालना और फिर घने जंगल में से उसे अस्पताल तक पहुंचाना आसान नहीं था. ये एक बड़ी चुनौती थी जिसे रीवा पुलिस ने सफलता पूर्वक अंजाम दिया.

  • Share this:
रीवा. रीवा (Rewa) के सोहागी थाना क्षेत्र अंतर्गत पहाड़ में 300 फीट नीचे गिरे युवक को आज पुलिस (Police) ने सकुशल बाहर निकाल लिया. पुलिस की टीम ने तकरीबन 4 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और फिर उस युवक को खाट पर डालकर जंगली रास्तों से 4 किलोमीटर पैदल चलकर अस्पताल पहुंचाया. वहां पर अब उसका इलाज किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है और 3 दिन से घर से लापता था.

युवक को इतनी गहरी खाई में से बाहर निकालना और फिर उसे अस्पताल तक पहुंचाना आसान नहीं था. ये एक बड़ी चुनौती थी जिसे रीवा पुलिस ने सफलता पूर्वक अंजाम दिया.

खाई में गिरा था युवक
रीवा के सोहागी इलाके में पहाड़ और जंगल हैं. आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब मवेशी चराने गए चरवाहों ने जंगलों के बीच खाई में फंसे एक युवक को देखा. उन लोगों ने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस भी बिना देर किये मौके पर पहुंच गयी. पुलिस की टीम ने देखा कि युवक जीवित अवस्था में है और जंगलों के बीच पड़ा हुआ है. तुरंत ही उसे बाहर निकालने की कोशिश शुरू हुई.

चारपाई से निकाला
सबसे पहले खाई में चारपाई डाली गयी और फिर गांव वालों की मदद से युवक को बाहर निकालने की कोशिश शुरू हुई. लेकिन काम आसान नहीं था. इस सारी मशक्कत में करीब 4 घंटे लग गए. रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. मेहनत सफल हुई और युवक को निकाल लिया गया. लेकिन वो घायल था और तुरंत इलाज की जरूरत थी. उसे खाट पर डालकर जंगली रास्तों में पेड़ पत्तों को चीरते हुए तकरीबन 4 किलोमीटर तक पैदल चलकर पुलिस की टीम ने अस्पताल पहुंचाया.

3 दिन से लापता था
बताया जा रहा है कि युवक सोहागी थाना क्षेत्र का रहने वाला है जो मानसिक रूप से विक्षिप्त है. वो 3 दिन से लापता था. परिवार के लोग लगातार उसे ढूंढ रहे थे. चरवाहों से खबर मिलने पर मिलने पर पुलिस की टीम ने तकरीबन 300 फीट नीचे गहरी खाई में जाकर युवक की जान बचाई. अब अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज