अपना शहर चुनें

States

Sidhi Bus Accident : CM शिवराज गांव-गांव पहुंचे, पीड़ितों से मिले और अफसरों को दी हिदायत

cmशिवराज ने पीड़ित परिवारों को ढांढस बंधाया
cmशिवराज ने पीड़ित परिवारों को ढांढस बंधाया

Sidhi: मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम के लिए सीधी में ही रुके.इससे पहले उन्होंने देर रात भी गांव का दौरा किया.पीड़ित परिवारों के घर जाकर उन्हें सांत्वना और मुआवजे की राशि का चैक दिया.

  • Share this:
सीधी.सीधी (sidhi) में मंगलवार को हुए बस हादसे के बाद बुधवार को भी दिनभर गहमागहमी और गम का माहौल रहा.पीड़ित परिवारों से मिलने और रेस्क्यू ऑपरेशन का जायज़ा लेने खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) सीधी पहुंचे. वो उन गांवों में गए जहां के लोग इस हादसे में मारे गए हैं.दिनभर पीड़ित परिवारों से मुलाकात और दुर्घटना स्थल का दौरा करने के बाद देर रात उन्होंने अफसरों की बैठक ली और इस हादसे की गाज 4 अफसरों पर गिरी. मुख्यमंत्री रात में सीधी में रुके.

CM शिवराज सिंह सरकारी विमान से रीवा पहुंचे और फिर वहां से रोड के रास्ते चुरहट के पचोखरा गांव गए.यहां उन्होंने बस हादसे में मारे गए लोगों के परिवारजनों से मुलाकात की.उसके बाद वहां से पड़रिया खुद के लिये रवाना हुए और फिर कुकडिझार गांव गए.वो रामपुर नैकिन गांव में भी पीड़ित परिवार से मिले.यहां अस्पताल भी गए और इस हादसे में बचे लोगों और डॉक्टरों से बात की.सीएम ने सबको ढांढ़स बंधाया.





भोपाल से रवाना होने से पहले सीएम ने कहा, सीधी में हुआ बस हादसा बेहद दुखद है. मैं मंगलवार को सीधी इसीलिए नहीं गया ताकि रेस्क्यू में कोई अड़चन ना आए.लेकिन मैं दुख की घड़ी में ऐसे शांति से नहीं बैठ सकता.मैं सीधी में कुछ पीड़ित परिवारों से मिलूंगा,सीधे हादसे पर जानकारी लूंगा.जो बेटे बेटियां हादसे में चले गए हैं,उन्हें लौटा के नहीं ला सकता लेकिन ऐसे परिवारजनों की जिंदगी को कैसे आसान बना सकें उनके साथ में खड़ा हूं.
रात में बैठक और रात्रि विश्राम
दिनभर के व्यस्त दौरे के बाद सीएम शिवराज सिंह ने रात अधिकारियों की बैठक ली. इसमें इलाके के तमाम जन प्रतिनिधियों से लेकर जिले और संभाग के बड़े अधिकारी शामिल हुए. सीएम ने बस हादसे सहित जिले के तमाम मुद्दों पर अधिकारियों से जानकारी ली.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद एक साथ कई अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया.मध्य प्रदेश रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन यानी MPRDC के डिविजनल मैनेजर, AGM, मैनेजर औरसीधी RTO को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है.

सीएम की हिदायत
बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त तेवर दिखाते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया कि भविष्य में इस तरीके की घटना दोबारा ना हो इसके लिए सभी जिम्मेदार अधिकारी गांठ बांध लें.

सीधी में रात्रि विश्राम
मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम के लिए सीधी में ही रुके.इससे पहले उन्होंने देर रात भी गांव का दौरा किया.पीड़ित परिवारों के घर जाकर उन्हें सांत्वना और मुआवजे की राशि का चैक दिया.

3 यात्री लापता
बाणसागर से फिर नहर में पानी छोड़ा जा रहा है.3 यात्री अभी भी लापता हैं.उनकी तलाश की जा रही है.करीब 4 किलोमीटर लंबी टनल में 3 शव फंसे होने की आशंका है.इसलिए नहर में पानी छोड़ा जा रहा है.गुरुवार सुबह से फिर से सर्च ऑपरेशन शुरू होगा.

बड़ा हादसा होने से बचा
सीधी दौरे के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के काफिले में बड़ा हादसा होने से बचा.सीधी एसपी की गाड़ी ने मंत्री रामखेलावन पटेल की गाड़ी में टक्कर मार दी. उसके बाद मंत्री की गाड़ी आईजी रीवा की गाड़ी से जा टकरायी.लेकिन गनीमत रही कि किसी को कोई चोट नहीं आयी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज