Home /News /madhya-pradesh /

Rewa: 8 डॉक्टरों की टीम ने जोड़ा मजदूर का पंजा, 5 घंटे चला ऑपरेशन, 2 लाख की आर्थिक मदद भी दी गई

Rewa: 8 डॉक्टरों की टीम ने जोड़ा मजदूर का पंजा, 5 घंटे चला ऑपरेशन, 2 लाख की आर्थिक मदद भी दी गई

Rewa Crime News: रीवा में डॉक्टरों ने तलवार से कटे मजदूर के हाथ को 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जोड़ दिया.

Rewa Crime News: रीवा में डॉक्टरों ने तलवार से कटे मजदूर के हाथ को 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जोड़ दिया.

Rewa Crime News: मध्य प्रदेश के रीवा में संजय गांधी अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने तलवार से काटे गए मिस्त्री के हाथ को जोड़ दिया है. मिस्त्री अशोक अपने मालिक से मजदूरी के पैसे मांगने गया था. इस बात पर मालिक गुस्सा हो गया और उसने तलवार से मजदूर का हाथ काट दिया था. डॉक्टरों का कहना है कि हाथ का मूवमेंट रिकवर होने में तकरीबन 10 दिनों का समय लग सकता है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीड़ित को दो लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान की है.

अधिक पढ़ें ...

रीवा. रीवा के सिरमौर थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़री गांव में बीते दिनों मजदूरी मांगने पर मालिक ने धारदार हथियार से मजदूर का हाथ काट दिया था. अब कड़ी मशक्कत कर संजय गांधी अस्पताल में तैनात डॉक्टरों ने हाथ को जोड़ दिया है. डॉक्टरों का कहना है कि हाथ का मूवमेंट रिकवर होने में तकरीबन 10 दिनों का समय लग सकता है. घटना के बाद मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को मजदूर का इलाज कराए जाने का निर्देश दिया था. सीएम के निर्देश के बाद दो लाख रुपये की सहायता राशि भी प्रदान की गई है.

45 साल का मिस्त्री अशोक साकेत उर्फ पप्पू मकान मालिक गणेश मिश्रा से मजदूरी के रुपए मांगने उसके घर गया था. पैसों की बात सुनते ही गणेश को गुस्सा आ गया और उसने तलवार से अशोक का हाथ काट दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक 20 नवंबर को हाथ कटने के बाद मजदूर संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया गया था. अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने पूरे मामले की जानकारी ली. मजदूर की हालत जैसे थोड़ी सुधरी, ऑपरेशन की तैयारी शुरू की गई. अस्पताल के 8 डॉक्टरों की टीम ने 5 घंटे चले ऑपरेशन के बाद मजदूर का कटा हाथ जोड़ा. अस्पताल का कहना है कि फिलहाल मरीज निगरानी में है.

डॉक्टरों की टीम ने किया मजदूर का ऑपरेशन
शनिवार रात से लेकर रविवार सुबह तक मजदूर का ऑपरेशन चला. एक हफ्ते बाद पता चलेगा कि हाथ जुड़ा है या नहीं.  डॉक्टरों की मानें तो रीवा के संजय गांधी अस्पताल में कटे हुए हाथ की पहली बार सफल सर्जरी की गई है. अब हाथ के मूवमेंट रिकवर होने में तकरीबन 10 दिनों का समय लगेगा जिसके बाद उसे स्वस्थ माना जाएगा. आरोपी ने मजदूर के कटे हुए हाथों को छुपाने का प्रयास किया था. मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने काफी सर्चिंग के बाद हाथ कटे होने की तकरीबन 6 घंटे बीत जाने पर हाथ को अपने कब्जे में लेकर सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया था. मामले पर डॉक्टरों का यह भी कहना है कि काफी देर बीत जाने के बाद हाथ मिलने के कारण उसमें काफी धूल मिट्टी लगी हुई थी जिससे जोड़ने में थोड़ी कठिनाई भी हुई.

ये है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, 45 साल का मिस्त्री अशोक साकेत उर्फ पप्पू मकान मालिक गणेश मिश्रा से मजदूरी के रुपये मांगने उसके घर गया था. गणेश का नया घर खेत में ही बना है. रुपये की बात सुनते ही गणेश आपा खो बैठा. वह घर के अंदर गया और तलवार लाया. जब तक पीड़ित कुछ समझ पाता, उसने तलवार से वार कर दिया. हमले में अशोक का हाथ कटकर अलग हो गया. पुलिस ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आरोपी गणेश मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को जेल भेजा जा चुका है. आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 201 और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

Tags: Crime News, Mp news, Rewa News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर