साध्वी प्रज्ञा ने ज्वाइन की बीजेपी, दिग्विजय के खिलाफ भोपाल से मिल सकता है टिकट

खबर है कि भारतीय जनता पार्टी ने भोपाल लोकसभा सीट से दिग्विजय सिंह के सामने प्रज्ञा ठाकुर को चुनावी मैदान में उतार सकती है.

News18Hindi
Updated: April 17, 2019, 2:52 PM IST
News18Hindi
Updated: April 17, 2019, 2:52 PM IST
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं. मालेगांव बम धमाकों की आरोपी रहीं साध्वी प्रज्ञा ने बुधवार को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता ले ली है. खबर है कि भारतीय जनता पार्टी उन्हें भोपाल लोकसभा सीट से दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार सकती है.

ये भी पढ़ें:- महामंडलेश्वर बनीं साध्वी प्रज्ञा ने 9 साल तक जेल में सही थीं यातनाएं



साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलें काफी दिनों से चल रही थीं. इस बीच वह उन्होंने भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर पहुंचकर शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की, जिसके बाद इन अटकलों ने एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद साध्वी प्रज्ञा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'मैंने भाजपा की सदस्यता ले ली है और मैं चुनाव लड़ूंगी और जीतूंगी.'

बता दें कि भोपाल में बुधवार को भाजपा चुनाव प्रबंधन कमेटी की बैठक हुई, जिसमें लोकसभा चुनाव प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह, विनय सहस्त्रबुद्धे, प्रभात झा, सतीश उपाध्याय, बृजेश लुनावत मौजूद रहे. बैठक में डैमेज कंट्रोल और पीएम मोदी, अमित शाह की आगामी सभाओं की तैयारी पर चर्चा भी हुई.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मालेगांव बम ब्लास्ट केस में आरोपी बनाए जाने के बाद सुर्ख़ियों में आईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अपने बयानों से हमेशा चर्चा में रहती हैं. हालांकि उस केस में बरी होने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अपने तीखे बयानों से हमेशा कांग्रेस को निशाने पर लेती रही हैं. साध्वी प्रज्ञा का एबीवीपी और दुर्गा वाहिनी से जुड़ाव रहा है.

ये भी पढ़ें:- दिग्विजय के सामने साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल से मांगा बीजेपी का टिकट
Loading...

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पहली बार तब चर्चा में आईं, जब वर्ष 2008 के मालेगांव ब्लास्ट केस में उन्हें गिरफ्तार किया गया था. वे 9 वर्षों तक जेल में रहीं. साध्वी प्रज्ञा ने आरोप लगाया है कि तत्कालीन गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने 'हिंदू आतंकवाद' का जुमला गढ़ा और इस नैरेटिव को सेट करने के लिए उन्हें झूठे केस में फंसाया.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार