लाइव टीवी

सागरः नदी में नहाने गई एक ही परिवार की तीन बच्चियां डूबीं, घर में पसरा मातम

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 15, 2019, 10:42 PM IST
सागरः नदी में नहाने गई एक ही परिवार की तीन बच्चियां डूबीं, घर में पसरा मातम
सागर के गढ़ाकोटा में एक ही परिवार की तीन बच्चियों की नदी में डूबने से मौत हो गई.

सागर (Sagar) में फसल काटने गए माता-पिता की गैर-मौजूदगी में नदी में नहाने गई तीन बच्चियों की मौत. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने जताया दुख.

  • Share this:
सागर. जिले के गढ़ाकोटा में एक परिवार की तीन बच्चियों की नदी में डूबने से मौत (3 girls drowning in river) हो गई. बताया गया कि बच्चियों के माता-पिता मजदूरी करते हैं. यह हादसा जब हुआ, तब घर में माता-पिता नहीं थे. दुर्घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि नदी में गहराई तक उतर जाने की वजह से बच्चियां बाहर नहीं निकल पाईं. घटना की सूचना पर पहुंचे बचाव दल ने नदी से तीनों बच्चियों के शवों को बाहर निकाला. तीनों बच्चियों में पूनम 7 साल, काजल 5 साल और खुशबू साढ़े 3 साल की थी. घटना के बाद माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने सागर (Sagar) जिले में हुए हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है.

फसल काटने गए थे माता-पिता
गढ़ाकोटा के लोगों ने बताया कि तीनों बच्चियों के माता-पिता खेतों में मजदूरी करते हैं. हादसे से पहले वे अपनी बच्चियों को घर में छोड़कर सोयाबीन की फसल काटने के लिए खेत गए थे. इसी दौरान तीनों बच्चियां नदी में नहाने के लिए घर से निकल पड़ीं. लोगों ने बताया कि संभवतः नदी किनारे पहुंचने के बाद तीनों गहरे पानी में चली गईं और वहां से लौट नहीं पाईं. बच्चियों की मौत पर गमगीन माता-पिता को लोगों ने ढांढस बंधाया. पिता ने कहा कि बच्चों को अकेला छोड़कर गए थे, लेकिन यह नहीं मालूम था कि तीनों नदी में नहाने चली जाएंगी और हमेशा के लिए हमसे दूर हो जाएंगी.

रेस्क्यू टीम ने निकाले तीनों शव

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची. रेस्क्यू टीम की मदद से बच्चियों को बचाने की कोशिश की गई, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. रेस्क्यू टीम ने नदी से तीनों के शव बाहर निकाले. बाद में बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया. इधर, घटना को लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है. हादसे के बाद ट्वीट किया, 'सागर जिले के गढ़ाकोटा में एक ही परिवार की तीन बेटियों की नदी में डूबने से मृत्यु होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और परिवार को इस वज्रपात को सहने की क्षमता दें.'

ये भी पढ़ें -

1 लाख सैलरी वाले असि.कमिश्नर की 150 करोड़ की कमाई
Loading...

हनी ट्रैप मामले में SIT को मिला 'अहम सुराग', रसूखदार होंगे बेनकाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सागर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 10:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...