होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Vande Bharat Express Bhopal: भोपाल-दिल्ली वंदे भारत ट्रेन बीना जंक्शन पर भी रुकेगी, जानिए कैसा होगा स्वागत

Vande Bharat Express Bhopal: भोपाल-दिल्ली वंदे भारत ट्रेन बीना जंक्शन पर भी रुकेगी, जानिए कैसा होगा स्वागत

बीना जंक्शन पर भी रुकेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, होगा भव्य स्वागत.

बीना जंक्शन पर भी रुकेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, होगा भव्य स्वागत.

Sagar News: भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से नई दिल्ली तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन बुंदेलखंड के एकमात्र बीना ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: अनुज गौतम

सागर: 1 अप्रैल को भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से नई दिल्ली तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन एमपी के बुंदेलखंड के एकमात्र बीना जंक्शन पर भी ठहरेगी. इसे लेकर बीना स्टेशन पर स्वागत की जोरदार तैयारियां की जा रही हैं. शाम 5:20 पर ट्रेन बीना स्टेशन पर पहुंचेगी.

भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई देने के बाद यह विदिशा से होते हुए बीना स्टेशन पर रुकेगी और इसके बाद ललितपुर होते हुए झांसी पहुंचेगी. सागर जिले के बीना रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन का स्वागत करने के लिए करीब 2000 लोग पहुंचेंगे.

वहीं, पहले दिन इसमें रेलवे के रिटायर और पुरस्कार प्राप्त कर्मचारियों को ट्रेन में मुफ्त यात्रा करने का मौका मिलेगा. ट्रेन का स्वागत करने के लिए रेलवे द्वारा भी बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों, प्रबुद्धजनों और आम नागरिकों को आमंत्रित किया गया है.

बैंड बाजों से होगा स्वागत
बीना स्टेशन प्रबंधक संतोष कुमार शर्मा से मिली जानकारी के मुताबिक वंदे भारत ट्रेन को पहले दिन चलाने का अवसर बीना के ट्रेन मैनेजर पीयूष सिंह के लिए मिला है. जब ट्रेन बीना स्टेशन पहुंचेगी तो ट्रेन और ट्रेन मैनेजर का स्वागत करने के लिए स्टेशन पर पदस्थ सभी ट्रेन मैनेजर बैंड बाजों के साथ पहुंचेंगे. बजरंग अखाड़ा ग्रुप भी स्वागत करने वालों में शामिल रहेगा.

करीब 500 विद्यार्थी बीना से झांसी जाएंगे
रेलवे ने पहले दिन आम जनता को ट्रेन में अंदर जाकर भ्रमण करने की छूट भी दी है. इसके साथ ही स्टॉपेज की छूट भी दी गई है. बीना से झांसी तक वंदे भारत ट्रेन से जाने के लिए करीब 500 छात्र सड़क मार्ग से बीना पहुंच रहे हैं जो वंदे भारत में बैठकर ललितपुर होते हुए झांसी तक पहुंचेंगे. वहीं जो यात्री बीना से झांसी तक की यात्रा करेंगे उनके लिए स्पेशल बीना झांसी मेमू ट्रेन चलाई जा रही है जो झांसी से इन यात्रियों को वापस लेकर बीना आएगी. यह ट्रेन रात करीब 11 बजे बीना पहुंचेगी.

Tags: Mp news, PM Modi, Sagar news, Vande bharat train

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें