सागर कलेक्टर का सायबर ठगों ने बनाया फेक fb अकाउंट, फ्रेंड्स से मांग रहे हैं पैसे

सागर कलेक्टर दीपक सिंह ने वीडियो जारी कर सायबर ठगों से बचने की अपील की है.

सागर कलेक्टर दीपक सिंह ने वीडियो जारी कर सायबर ठगों से बचने की अपील की है.

Sagar. सागर कलेक्टर दीपक सिंह ने कहा-फेसबुक मित्रों से आग्रह करना चाहूंगा कि मेरे नाम से आयी फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार ना करें. किसी भी प्रकार की राशि का भुगतान ना करें.

  • Share this:

सागर. सागर कलेक्टर (Collector) दीपक सिंह के नाम से किसी ने फेक फेसबुक अकाउंट (facebook) बना दिया है. सायबर अपराधियों ने उसके ज़रिए लोगों से पैसा मांगना शुरू कर दिया. ये पता लगते ही हड़कंप मच गया. कलेक्टर फौरन सक्रिय हुए और उन्होंने सबको आगाह कर दिया. कलेक्टर ने वीडियो जारी कर लिखा- फेक फेसबुक अकाउंट से सब लोग रहें सावधान.

सायबर ठगों ने इस बार सागर कलेक्टर दीपक सिंह को अपना निशाना बना लिया. उनके नाम से फेसबुक पर फेक अकाउंट बना लिया गया. ठग इतने शातिर निकले कि कलेक्टर की फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों को मैसेज कर पैसों की डिमांड शुरू कर दी.

कलेक्टर ने किया आगाह

जैसे ही कलेक्टर दीपक सिंह को ये पता चला कि उनके नाम से फेसबुक अकाउंट से परिचितों से पैसे मांगे जा रहे हैं वो हरकत में आ गए. उन्होंने फौरन सायबर सेल में इसकी शिकायत कर दी. सायबर सेल कलेक्टर की शिकायत पर अब इस मामले की जांतच कर रहा है. इस बीच दीपक सिंह ने सोशल मीडिया पर मैसेज जारी कर लोगों को फेक अकाउंट के बारे में आगाह किया. उन्होंने लिखा अगर आप लोगों के पास मेरे नाम से कोई मैसेज आए तो झांसे में ना आएं. तत्काल ब्लॉक अथवा रिपोर्ट करें. कलेक्टर ने अपना वीडियो भी जारी कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लोगों को आगाह किया कि उनके नाम से किसी भी प्रकार की राशि का भुगतान न करें.


कलेक्टर ने की अपील

कलेक्टर सागर दीपक सिंह ने बताया कि किसी शरारती तत्व ने मेरे नाम से फेसबुक पर नया अकाउंट बना लिया है. जानकारी मिली है कि वह लोगों से पैसे मांग रहे हैं. मैं सभी फेसबुक मित्रों से आग्रह करना चाहूंगा कि फेक अकाउंट से मेरे नाम से आयी फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार ना करें. किसी भी प्रकार की राशि का भुगतान ना करें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज