लाइव टीवी

'चलो डुक्को विकलांगता प्रमाण पत्र बनवा दें, बैठा दिया बिजली बिल की माला पहनाकर'

News18 Madhya Pradesh
Updated: December 12, 2019, 6:30 PM IST
'चलो डुक्को विकलांगता प्रमाण पत्र बनवा दें, बैठा दिया बिजली बिल की माला पहनाकर'
बीजेपी के किसान आंदोलन की खुली पोल

आंदोलन (farmer agitation) के बाद जब बिजली विभाग के कर्मचारी बुजुर्ग महिला जमुना देवी (jamuna devi) के घर पहुंचे तो हक़ीक़त सामने आई.महिला के मीटर कनेक्शन से बिलिंग की जानकारी मिली. तीन महीने से महिला का तीन हज़ार रुपए का बिजली बिल बकाया था. लेकिन बीते 2महीनों से महज 96-96 रुपए का बिल ही आ रहा है.

  • Share this:
सागर. हाल ही में सागर (sagar) में हुए बीजेपी (bjp) के किसान आंदोलन (farmer movment) के बारे में नयी बात सामने आयी है. एक बुज़ुर्ग महिला ने आरोप लगाया कि उसे विकलांगता प्रमाण पत्र बनवाने के बहाने कुछ युवक ले गए थे, लेकिन बिजली बिलों (बिजली बिलों (bijli bill) में गड़बड़ी के खिलाफ) की माला पहनाकर सभा में बैठा दिया गया.

सागर में किसानों के साथ खड़े पूर्व सीएम शिवराज सिंह के आंदोलन की बुजुर्ग महिला ने पोल खोली है. उसका कहना है भाजपा नेता विकलांगता प्रमाण पत्र बनवाने नाम पर बहला फुसला कर उसे सभा में ले गए थे. इस महिला का नाम जमुना देवी है.

बिजली बिलों की माला
बुजुर्ग महिला जमुना देवी ने बताया सागर में आंदोलन से पहले भाजपा के कुछ नेता उनके घर पहुंचे थे. महिला ने जिन दो युवकों के नाम लिए वो बीजेपी कार्यकर्ता हैं. महिला का कहना है उन दोनों ने विकलांगता प्रमाण पत्र बनवाने की बात कही थी. यह भी कहा था कि अगर आप सभा स्थल में चलोगी तो जल्दी से जल्दी आपका विकलांगता प्रमाण पत्र बनवा दिया जाएगा. वो उन लोगों की बातों में आ गयी और सभा में जाकर बैठ गयी. लेकिन प्रमाण पत्र तो बनाया नहीं गया उल्टा उनके गले में बिजली बिलों की एक माला पहना दी गयी. महिला का कहना है मेरा पैर जन्म से खराब है. पिछले हफ्ते वॉर्ड में ही विकलांगता का हेल्थ चैकअप हुआ था. उसमें मेरे पैर की जांच हुई थी.

दो महीने से कम आ रहा है बिल
आंदोलन के बाद जब बिजली विभाग के कर्मचारी बुजुर्ग महिला जमुना देवी के घर पहुंचे तो हक़ीक़त सामने आई.महिला के मीटर कनेक्शन से बिलिंग की जानकारी मिली. तीन महीने से महिला का तीन हज़ार रुपए का बिजली बिल बकाया था. लेकिन बीते 2महीनों से महज 96-96 रुपए का बिल ही आ रहा है.

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने किया था आंदोलनसागर में 7 दिसंबर को पूर्व सीएम शिवराज सिंह और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने यूरिया संकट और बिजली बिल को लेकर प्रदर्शन किया था.सागर के रजाखेड़ी में बिजली बिलों की होली जलाई थी. अब उस आंदोलन में भीड़ जुटाने की हकीकत बुजुर्ग महिला ने बताई है.

(सागर से संवाददाता रचित दुबे की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-सोशल मीडिया पर पोस्ट के बाद माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय में कटा हंगामा

प्रदूषित क्षिप्रा नदी में प्रशासन ने श्रद्धालुओं को कराया फव्वारा स्नान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सागर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 6:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर