लाइव टीवी

MP बिजली विभाग का अजब कारनामा, कनेक्‍शन नहीं होने पर भी आंगनवाड़ी केंद्र को भेज दिया वसूली नोटिस

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 6, 2019, 12:05 AM IST
MP बिजली विभाग का अजब कारनामा, कनेक्‍शन नहीं होने पर भी आंगनवाड़ी केंद्र को भेज दिया वसूली नोटिस
बिना बिजली कनेक्शन के आया बिल.

बिजली विभाग (Electricity Department) ने सागर जिले में एक ऐसे आंगनवाड़ी केंद्र (Anganwadi Center) को बिल ना भरने पर वसूली का नोटिस (Notice) भेजा है, जिसमें बिजली का कनेक्शन है ही नहीं.

  • Share this:
सागर. मध्‍य प्रदेश के बिजली विभाग (Electricity Department) का गजब कारनामा सामने आया है. विभाग ने सागर जिले में एक ऐसे आंगनवाड़ी केंद्र (Anganwadi Center) को बिल ना भरने पर वसूली का नोटिस (Notice) भेजा है, जिसमें बिजली का कनेक्शन है ही नहीं, लिहाजा बल्व और पंखे की बात तो दूर है. हैरानी की बात ये है कि बिजली बिल की वसूली के लिए बार-बार आंगनवाड़ी को नोटिस भेजा जा रहा है. जबकि वसूली की रकम 13 हजार के पार पहुंच गई है.

वसूली के लिए आया 13 हजार का नोटिस
सागर जिले के रहली परियोजना के तहत छपरा आंगनवाड़ी केंद्र में वसूली के लिए 13 हजार का नोटिस भेजा गया है. जी हां, बिना बिजली कनेक्शन के बार-बार आंगनवाड़ी के नाम पर बिजली का बिल थमाया जा रहा है. हैरानी की बात ये है कि बिजली कनेक्शन ना होने की शिकायत के बाद भी वसूली के लिए 13 हजार का नोटिस भेजा गया है. आंगनवाड़ी केंद्र छपरा के नाम पर बिना बिजली कनेक्शन ना होने पर पहले 11,898 रुपए का बिल भेजा गया था और फिर राशि बढ़कर 12,289 रुपए तक पहुंच गई. तय तिथि तक बिल ना भरने पर 154 का बिलंब शुल्क भी जोड़ा गया है. इस तरह से 13 हजार की वसूली का नोटिस भेजा गया है. यही नहीं, आंगनवाड़ी के कार्यकर्ता बार-बार बिल और फिर वसूली के नोटिस आने से परेशान हैं.

डीई बोले मामले की जानकारी नहीं

बिजली विभाग के डीई जीपी गोस्वामी ने सागर जिले के रहली परियोजना की छपरा आंगनवाड़ी केंद्र में बिना कनेक्शन के बिल आने पर कहा है कि मामले की फिलहाल मुझे कोई जानकारी नहीं है. जानकारी जुटाई जाएगी और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार एक तरफ जहां इंदिरा योजना के तहत किसानों और आम आदमी का बिजली बिल हाफ कर रही है, वहीं गांवों में अधिकारियों की लापरवाही सरकार के लिए जरूर मुसीबत का सबब बन सकती है.

ये भी पढ़ें-

अब होटलों में 24 घंटे मिलेगी शराब! तंगहाली से जूझती सरकार ने उठाया ये कदमCM कमलनाथ के मंत्री का विवादित बयान, बोले- पहले कांग्रेस ज्वाइन करो मांग से डबल राशि दूंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सागर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 9:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर