लाइव टीवी

मध्‍य प्रदेश में धड़ल्ले से हो रहा है अवैध खनन, विभाग ने जब्‍त किए 5 डंपर

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 1, 2019, 11:43 PM IST
मध्‍य प्रदेश में धड़ल्ले से हो रहा है अवैध खनन, विभाग ने जब्‍त किए 5 डंपर
सागर जिले में हो रहा है अवैध खनन.

कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) के अवैध खनन (Illegal Mining) के सख्त रवैये के बाद भी सागर जिले (Sagar District) में इसका कारोबार धड़ल्ले चल रहा है. विभाग ने पांच डंपर सहित कई सामान जब्‍त किए हैं.

  • Share this:
भोपाल/सागर. मध्‍य प्रदेश की कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) में भले ही अवैध खनन (Illegal Mining) को रोकने के लिए सख्त रवैया अपना रखा हो, लेकिन सागर जिले (Sagar District) में इसका कारोबार धड़ल्ले चल रहा है. जिले के जैसीनगर में सड़क निर्माण कंपनी जमकर अवैध खनन कर रही है. जबकि खनिज विभाग की दबिश में मुरम के अवैध खनन का खुलासा हुआ है.

सड़क कंपनी कर रही थी मुरम का अवैध खनन
सागर जिले में सड़क निर्माण कंपनी केसीसी धड़ल्ले से मुरम का अवैध खनन का काम कर रही है. लंबे समय से चल रहे अवैध खनन की शिकायत जब खनिज विभाग तक पहुंची, जब वह नींद से जागा है. इसके बाद खनिज विभाग के अधिकारी के साथ खनिज इंस्पेक्टर ने कंपनी की साइड पर दबिश दी और इस दौरान बिना अनुमति के मुरम के अवैध खनन का खुलासा हुआ है.

एक पोकलेन मशीन और दो डंपर जब्त

खनिज विभाग के अधिकारी आरके कैथल और खनिज इंस्पेक्टर राजेश गंगेले ने कार्रवाई की. इस दौरान खनिज विभाग की टीम ने एक पोकलेन मशीन के साथ ही पांच डंपर जब्‍त किए हैं. जबकि अवैध मुरम को भी जब्त कर लिया गया है. इसके अलावा एक अन्य डंपर से अवैध गिट्टी को भी जब्त किया गया है. जबकि विभाग ने इसकी जांच भी शुरू कर दी है. हालांकि मामले में आगे की कार्रवाई के लिए कलेक्टर के पास प्रतिवेदन भेजा गया है.

ये भी पढ़ें-

अंडा सियासत: MP के मंत्री आरिफ अकील ने दिया विवादित बयान, बोले-क्या अंडे पर दंगा करवाओगे
Loading...

इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड से MP को मिलेगी नई पहचान, 400 कलाकार होंगे शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सागर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 11:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...