लाइव टीवी

सागर में बड़ा हादसा टला, एलपीजी से भरा टैंकर पलटा, गैस रिसाव से फैली दहशत

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 14, 2019, 4:54 PM IST
सागर में बड़ा हादसा टला, एलपीजी से भरा टैंकर पलटा, गैस रिसाव से फैली दहशत
सागर के पास एलपीजी टैंकर पलटने से भारी मात्रा में गैस का रिसाव होने लगा.

सागर (Sagar) के पास जबलपुर की तरफ जा रहे एलपीजी टैंकर (LPG tanker) के पलटने से बड़ी मात्रा में गैस (gas leak) का हो रहा रिसाव. पुलिस ने आसपास के इलाके को किया सील. एनडीआरएफ (NDRF) की टीम मौके पर पहुंची.

  • Share this:
सागर. जिले में शनिवार को बड़ा हादसा होते-होते टल गया. सागर (Sagar) के पास देर रात रसोई गैस से भरा कैप्सूल यानी टैंकर (LPG tanker) अनियंत्रित होकर अंधे मोड़ पर पलट गया, जिससे आसपास के क्षेत्र में गैस का रिसाव होने लगा. भारी मात्रा में रसोई गैस के रिसने (gas leak) से आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है. हल्की सी चिंगारी से भी बड़ा हादसा होने की आशंका से लोग डरे-सहमे हुए हैं. घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस के मुताबिक एलपीजी टैंकर जबलपुर की तरफ जा रहा था. देवरी मार्ग पर अंधे मोड़ के पास पलट गया. सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने आसपास की दो किलोमीटर तक के इलाके को सील कर दिया है. खबर लिखे जाने तक एनडीआरएफ (NDRF) की टीम मौके पर पहुंच गई है. अब गैस का रिसाव रोकने के इंतजाम किए जा रहे हैं.

वाहनों की आवाजाही रोकी
पुलिस ने गैस टैंकर पलटने के बाद आसपास के इलाके को सील कर दिया, ताकि वाहनों की आवाजाही के साथ ही आम लोग भी इस तरफ न आ सकें. क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. हालांकि बीती रात को ही बीना रिफाइनरी के राहत दल को सूचित कर दिया गया था, लेकिन अब तक राहत दल घटनास्थल पर नहीं पहुंचा है. गैस रिसाव वाले क्षेत्र के पास ही रिहायशी इलाका है, जहां पर 200 से ज्यादा लोग रहते हैं. ऐसे में लोगों में गैस रिसाव के चलते दहशत है.

LPG-filled tanker overturns in Sagar of Madhya Pradesh-gas leak
गैस रिसाव से हादसे को रोकने के लिए पुलिस ने आसपास के इलाके को सील कर दिया है.


गैस रिसाव रोकने की कवायद
बीना रिफाइनरी से राहत दल औऱ एक्सपर्ट के अब तक ना पहुंचने पर अधिकारियों और ग्रामीणों ने हादसे का टालने मिट्टी के गोलों से गैस रोकने का इंतजाम किया है. मिट्टी के बड़े-बड़े गोलों से टैंकर से गैस रिसाव को रोकने का प्रयास किया जा रहा है. देर रात हादसे की सूचना मिलते ही एसडीएम शशि मिश्रा और रहली थाना प्रभारी रामवतार चौरा मौके पर पहुंचे थे और किसी भी संभावित हादसे को टालने के लिए बिजली की लाइन बंद करा दी गई थी. शनिवार को दिन में एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची.

ये भी पढ़ें -सागर: दो बाइक की जबरदस्त भिड़ंत में दो लोगों की मौत, एक अन्य घायल

'चलो डुक्को विकलांगता प्रमाण पत्र बनवा दें, बैठा दिया बिजली बिल की माला पहनाकर'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सागर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 4:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर