लोकायुक्त पुलिस के छापे में सहकारी समिति के मैनेजर के यहां मिली 1.5 करोड़ की संपत्ति

फिलहाल आयकर विभाग के इन्वेस्टिगेशन विंग (Investigation Wing) की कार्रवाई अभी भी जारी है.  (Demo pic)

फिलहाल आयकर विभाग के इन्वेस्टिगेशन विंग (Investigation Wing) की कार्रवाई अभी भी जारी है. (Demo pic)

सागर जिले के देवरीकलां में लोकायुक्त पुलिस ने रसेना गांव की सेवा सहकारी समिति के प्रबन्धक चंद्रशेखर ढिमोले के यहां छापेमारी की जिसमें उसकी 1.5 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हुआ.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के सागर जिले के देवरीकलां में लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार की सुबह एक बड़ी कार्रवाई की. लोकायुक्त सागर की टीम ने देवरी के तिलक वार्ड में रहने वाले सेवा सहकारी समिति ग्राम रसेना के प्रबन्धक चंद्रशेखर ढिमोले के घर पर छापा मारा. बुधवार को तड़के 5 बजे शुरू हुई छापेमारी की कार्रवाई दोपहर बाद 3 बजे तक चली. 11 घंटे तक लगातार चली कार्रवाई में छानबीन के दौरान करीब डेढ़ करोड़ रुपए की संपत्ति का खुलासा हुआ.



लोकायुक्त पुलिस की छापेमारी की प्रतीकात्मक तस्वीर




किसानों को खाद- बीज मुहैया कराने का काम करती है ये समिति 





इस दौरान लोकायुक्त सागर एसपी रामेश्वर यादव के निर्देशन में डीएसपी राजेश खेडे और निरीक्षक मंजू सिंह पटेल के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल वहां मौजूद रहा. लोकायुक्त उप पुलिस अधीक्षक राजेश खेडे ने बताया कि ढिमोले के पास आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी. हालांकि ढिमोले का कहना है कि मौजूदा संपत्ति वैध है और कृषि आय से मिली है. ढिमोले की पत्नी भी सर्विस करती हैं. वे हर साल आयकर रिटर्न भरते हैं. सेवा सहकारी समिति किसानों को खाद- बीज मुहैया कराने का काम करती है. इस समितियों के प्रबंधकों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलती रहती हैं. ऐसी ही शिकायतों के बाद लोकायुक्त पुलिस ने ये छापेमारी की है.
लोकायुक्त पुलिस ने टीकमगढ़ में भी की थी कार्रवाई 



इससे पहले इसी माह टीकमगढ़ जिले में लोकायुक्त ने सहाकारी समिति के सहायक समिति प्रबंधक मुरारी लाल रावत के कई ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की थी. लोकायुक्त को वहां के सहायक समिति प्रबंधक के खिलाफ भी आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी. पिछले माह लोकायुक्त पुलिस ने इंदौर जिले में उषागंज छावनी में सहायक वाणिज्यिक कर अधिकारी कोमल बाली के यहां छापा मारा था तो दो मकान, फार्म हाउस, नकदी  के साथ 45 तोला सोना और 1 किलो चांदी मिली थी. इसके अलावा उस महिला अधिकारी के पास कई लग्जरी गाड़ियां भी मिली थीं.



ये भी पढ़ें- शिवराज सिंह ने दी कमलनाथ सरकार को भोपाल घेरने की चेतावनी

छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर यौन शोषण करने वाला कोचिंग संचालक गिरफ्तार, लोगाें ने की तोड़फोड़

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज