लाइव टीवी
Elec-widget

सागर: मंदिर से पैसे चुराने वाली मैना को मिली मदद, सीएम ने आवास के लिए भी पैसे दिये

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 27, 2019, 10:17 PM IST
सागर: मंदिर से पैसे चुराने वाली मैना को मिली मदद, सीएम ने आवास के लिए भी पैसे दिये
रोटी के लिए मंदिर से पैसे चुराने वाली मैना को मिली मदद

रोटी के लिए मंदिर (Temple) से पैसे चुराने वाली बच्ची मैना के खाते में आखिरकार मदद (Help) पहुंच ही गई है. सागर (Sagar) की रहली (Rehli) तहसील में मैना को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से एक लाख की मदद दी गई है. मैना के पिता के खाते में आवास के लिए एक लाख की राशि जारी की गई है.

  • Share this:
सागर. मध्य प्रदेश के सागर ज़िले के रहली की मैना ने परिवार की भूख मिटाने के लिए मंदिर से पैसों की चोरी की थी. खबर के बाद सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) ने मैना के परिवार की आर्थिक मदद की ट्वीट (tweet) कर घोषणा की थी. जिसके बाद मैना को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान (Chief Minister voluntary grant) से ये मदद जारी गई गई है. सागर कलेक्टर (Sagar collector) के जरिए मैना तक ये रकम पहुंचाई गई है. वहीं कुटीर के लिए भी मैना के पिता के खाते में एक लाख रूपए डलवाए गए हैं. मैना के पिता ने आर्थिक मदद करने पर सीएम कमलनाथ को धन्यवाद दिया है.

मैना ने मंदिर की दानपेटी से चुराए थे 250 रुपए
मैना के पिता मजदूरी कर परिवार को पालन पोषण करते हैं. ऐसे में चक्की से आटा खो जाने पर मैना ने परिवार का पेट भरने के लिए अक्टूबर महीने में मंदिर की दानपेटी से 250 रुपये चुराये थे. जिसके बाद मंदिर प्रशासन ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. भूख के लिए चोरी करने वाली मैना के लिए सीएम कमलनाथ ने तत्काल राशन का इंतजाम कराने के साथ ही आर्थिक सहायता और आवास दिलाने  के निर्देश दिए थे. अब करीब एक महीने बाद परिवार को सहायता राशि जारी कर दी गई है.

गोपाल भार्गव के बेटे ने साधा था सरकार पर निशाना

एक हफ्ते पहले नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक भार्गव मैैना के घर पहुंचे थे. अभिषेक भार्गव ने मैना के घर की स्थिति को लेकर सरकार पर निशाना साधा था. अभिषेक भार्गव ने वाडियो जारी कर सरकार पर तंज कसा था. अभिषेक भार्गव ने मैना के पिता की स्थिति को दिखाते हुए कहा था कि सरकार ने मैना की मदद की घोषणा तो की थी लेकिन अब तक ना तो मैना को आर्थिक मदद मिली है और ना ही कुटीर. अभिषेक भार्गव के वीडियो जारी करने के 7 दिन बाद सरकार ने मैना को एक लाख की राशि के साथ ही कुटीर के लिए राशि भी जारी कर दी है.

ये भी पढ़ें -
मध्य प्रदेश के 20 शिक्षकों पर लटकी अनिवार्य सेवानिवृत्ति की तलवार, ये है मामला
Loading...

मध्य प्रदेश: मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड पर छिड़ी सियासत, वचन पत्र को लेकर बीजेपी ने लगाए ये आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सागर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 10:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...