Video: देखें कैसे मौत के मुंह से पुलिसकर्मी ने यात्री को निकाल लिया बाहर

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 3, 2019, 6:50 PM IST
Video: देखें कैसे मौत के मुंह से पुलिसकर्मी ने यात्री को निकाल लिया बाहर
पुलिसकर्मी ने दिखाई तत्परता और बच गई यात्री की जान

सागर रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में एक यात्री मौत के मुंह में जाते-जाते बच गया. एक दिलेर पुलिसकर्मी ने उस यात्री को मौत के मुंह से निकाल लिया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के सागर रेलवे स्टेशन (Railway station) पर बीना- कटनी पैसेंजर से यात्रा कर रहे नरेंद्र सिंह घोसी नाम के एक यात्री (passenger) की जान प्लेटफार्म पर तैनात पुलिसकर्मी की तत्परता से बच गई. प्लेटफॉर्म ड्यूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक (Head constable) राकेश कुशवाहा की तत्परता और खुद की जान की परवाह किए बगैर किए गए बचाव कार्य की यह घटना सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) में कैद हो गई है. 50 वर्षीय यात्री नरेंद्र (टिकट नंबर यूएलबी 70396748) बीना से गणेशगंज जा रहे थे.



पटरी के नीचे जाने लगे थे दोनों पैर, प्रधान आरक्षक राकेश कुशवाहा ने दिखाई तत्परता 

नरेंद्र सागर स्टेशन पर गाड़ी रुकने पर अपने संबंधियों से मिलने के लिए प्लेटफार्म पर उतरा हुआ था.  उसी समय गाड़ी रवाना हो गई. उस नरेंद्र ने चलती गाड़ी में चढ़ने का प्रयास किया. उसने गाड़ी का हैंडल तो पकड़ लिया पर पूरी तरह गाड़ी में चढ़ नहीं पाया. इस दौरान उसके पैर प्लेटफार्म और गाड़ी के बीच गैप में घुसने लगे. उसी समय प्लेटफॉर्म ड्यूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक राकेश कुशवाहा ने दौड़ कर नरेंद्र  को गाड़ी में नीचे गिरने से पहले बाहर खींच लिया. इस तरह नरेंद्र की जान बच गई. यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई. नरेंद्र ने अपने पिता का नाम कल्याण सिंह घोसी बताया. उसने खुद को सीसी रोड मंदिर के पास बमोरी खुर्द बंडा सागर का रहने वाला बताया है.

(रिपोर्ट- राजेश)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सागर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 6:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...