लाइव टीवी

फिर 'मुश्किल' में कमलनाथ सरकार, बीजेपी MLA ने किया कांग्रेस विधायकों को तोड़ने का दावा
Sagar News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: December 16, 2019, 5:57 PM IST
फिर 'मुश्किल' में कमलनाथ सरकार, बीजेपी MLA ने किया कांग्रेस विधायकों को तोड़ने का दावा
कमलनाथ सरकार के एक साल पूरा होने से दो दिन पहले भाजपा विधायक महेश राय के दावे से मध्य प्रदेश की सियासत गर्मा गई है.(फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) के एक साल पूरा होने से पहले बीना से MLA महेश राय (Mahesh Rai) ने कांग्रेस (Congress) में टूट का दावा किया है. महेश राय ने कहा है कि मंत्री बनने से वंचित विधायक भाजपा (BJP) के संपर्क में हैं.

  • Share this:
सागर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की कांग्रेस (Congress) सरकार अपने कार्यकाल का एक साल अगले कुछ दिनों में पूरा करने जा रही है. इससे पहले बीना से भाजपा विधायक महेश राय (Mahesh Rai) के एक बयान ने कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) को फिर से मुश्किल में डाल देने का संकेत दिया है. विधायक महेश राय ने खुले मंच से कांग्रेस पार्टी के 'असंतुष्ट विधायकों' को तोड़ने का दावा किया है. राय ने सागर में खुले मंच से कहा, 'अंकगणित के बहुत नजदीक हैं. कई विधायक जो मंत्री नहीं बने हैं, वे भाजपा (BJP) नेताओं के संपर्क में हैं. दो विधायक तो राजगढ़ के पास के हमारे संपर्क में हैं, बोल रहे हैं कि भाई कोई जुगाड़-तुगाड़ तो करो. मैंने बोला कि 10 हो जाओ आप लोग, 10 हो गए तो आप में मंत्री भी बन जाएंगे और मंत्री के साथ में जो कुछ और भी हो सकता है वो भी होगा.'

पहले भी होते रहे हैं ऐसे दावे
प्रदेश में पहले भी सरकार गिराने के कई दावे भाजपा के बड़े-बड़े नेता करते रहे हैं, लेकिन विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान कांग्रेस अपना बहुमत साबित कर चुकी है. भाजपा के विधायकों ने कांग्रेस के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी. उसके बाद से सरकार गिराने की बातों पर विराम लग गया था. लेकिन अब एक बार फिर से बीना विधायक महेश राय ने कांग्रेस विधायकों के उनके संपर्क में होने की बात कह सियासत को हवा दे दी है. भाजपा विधायक का कहना है कि राजगढ़ के पास के दो विधायक उनसे लगातार बातचीत कर रहे हैं. ऐसे में भाजपा विधायक ने कांग्रेस विधायकों को यह सलाह दी है कि अगर वे 10 से ज्यादा विधायकों को साथ ले लें, तो कुछ हो सकता है. भाजपा विधायक यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी लगातार कांग्रेस से नाराज देखे जा रहे हैं. केपी सिंह भी अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं.

कांग्रेस की प्रतिक्रिया का इंतजार

कमलनाथ सरकार के एक साल पूरा होने से दो दिन पहले भाजपा विधायक महेश राय के दावे से मध्य प्रदेश की सियासत गर्मा गई है. हालांकि भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं की अभी इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले भाजपा की तरफ से आया बयान से राजनीतिक गलियारों की सक्रियता जरूर बढ़ जाएगी. कांग्रेस की तरफ से विधायक महेश राय के 'दावे' पर क्या प्रतिक्रिया आती है, अब यह देखने वाली बात होगी.

रिपोर्ट - रचित दूबे

ये भी पढ़ें -नये साल में MP को मिल सकता है नया PCC चीफ, रेस में ये नाम सबसे आगे

ठंड के कारण बदलेगा स्कूलों का टाइम टेबल, सुबह 8.30 से पहले नहीं लगेंगी क्लास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सागर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 5:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर