लाइव टीवी

सागर: सफाई के लिए मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने उठाई झाड़ू, शहर को स्वच्छ रखने की अपील

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 5, 2019, 4:11 PM IST
सागर: सफाई के लिए मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने उठाई झाड़ू, शहर को स्वच्छ रखने की अपील
मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सड़क और नाली की सफाई की

सागर (Sagar) में आज कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajput) ने झाड़ू उठाई और लोगों से शहर को स्वच्छ रखने की अपील की. इससे पहले मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी अपने क्षेत्र में सफाई कर चुके हैं.

  • Share this:
सागर. कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) के मंत्रियों में अब सफाई को लेकर होड़ सी मच गई है. एक के बाद एक मंत्री सफाई अभियान में आगे आ रहे हैं. ग्वालियर में खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman singh Tomar) तो आए दिन सफाई को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. अब उन्हीं की राह पर कांग्रेस सरकार के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajput) भी नजर आ रहे हैं. सागर (Sagar) शहर की सफाई के लिए अब राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत भी झाड़ू लेकर सड़क पर उतर पड़े हैं.

राजस्व मंत्री ने की सफाई
सागर में राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत अनुसूजित जाति बहुल गुरू गोविंद सिंह वार्ड में पहुंचे, जहां पर मंत्रीजी ने वार्ड में झाड़ू लगाकर साफ-सफाई की. सड़कों पर फैली गंदगी को साफ किया, तो नालियों में पसरी गंदगी को भी निकाला. नाले में जमा गंदगी को भी खुद मंत्रीजी ने सफाई अमले के सामने निकाला. दरअसल सफाई अभियान में अब कांग्रेस सरकार के मंत्री बेहद सक्रिय दिखाई दे रहे हैं. मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सफाई कर्मियों के काम की सराहना भी की और सफाई कर्मियों को फूलमाला पहनकर सम्मानित भी किया.

News - मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सफाई कर्मियों का सम्मान किया, Minister Govind Singh Rajput
मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सफाई कर्मियों का सम्मान किया


राजस्व मंत्री ने पीएम मोदी की तारीफ की
राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने स्वच्छता में नगर निगम की टीम का सहयोग भी किया और लोगों से शहर को स्वच्छ रखने की अपील भी की. राजस्व मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान की प्रशंसा की. मंत्रीजी ने कहा कि स्वच्छता के लिए पीएम मोदी की पहल सराहनीय है. केंद्र के साथ ही प्रदेश सरकार के स्वच्छता अभियान के लिए भी उन्होंने आम लोगों से सहयोग करने की अपील की. सागर के लोगों से अपने शहर को साफ-सुथरा रखने की भी बात कही, ताकि लोग अपने घर की तरह अपने शहर को भी साफ और स्वच्छ रखें.

स्वच्छता सर्वे रैंकिंग के लिए सफाई अभियान
Loading...

स्वच्छता अभियान के लिए स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम मध्यप्रदेश के शहरों की स्वच्छता का सर्वेक्षण करेगी. स्वच्छता सर्वे के लिए शहरों की रैकिंग होनी है. सर्वे टीम केंद्र से मध्यप्रदेश में आने वाली है. सर्वे से पहले ही सागर में नगर निगम की टीम ने सफाई को लेकर कवायद शुरू कर दी है. नगर निगम की टीम सागर शहर को स्वच्छ करने में जुटी है ताकि सागर शहर को स्वच्छता में बेहतर रैकिंग मिल सकें.

ये भी पढ़ें -
अर्जुन सिंह के जन्मदिन के बहाने अजय सिंह का शक्ति प्रदर्शन, जुटे खेमे के दिग्गज नेता
मवेशियों की सेवा मुफ्त नहीं करेगी कमलनाथ सरकार, पशु पालन मंत्री ने दी सफाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 4:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...