Video: खेत में खेलता रहा नाग-नागिन का जोड़ा, वीडियो वायरल

सांपों का मिलन देखने के लिए बांदरी बछऊ गांव में जुटी भीड़.

सांपों का मिलन देखने के लिए बांदरी बछऊ गांव में जुटी भीड़.

Nag-Nagin Video: मध्य प्रदेश के सागर में बांदरी बछऊ गांव के खेत में नाग-नागिन के जोड़े का मस्ती भरा वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल. कुत्तों की मौजूदगी में भी अलग नहीं हुआ सांपों का जोड़ा.

  • Share this:

सागर. नाग या नागिन को देखकर लोगों के मन में अक्सर डर पैदा हो जाता है. लेकिन जब किसी खेत या खलियान में सांपों का जोड़ा एक-दूसरे के साथ मस्ती के मूड में हो, दो सांप आलिंगन कर रहे हों, तो यह रोमांचक दृश्य देखने को आपका भी जी करेगा. मध्य प्रदेश के सागर जिले के बांदरी बछऊ गांव में आज कुछ ऐसा ही नजारा दिखा. सांपों के जोड़े को मस्ती करता देख खेत में जुताई कर रहे किसान अपना काम-धाम छोड़कर नाग-नागिन का रोमांस देखने लगे. सांपों का यह जोड़ा कभी एक-दूसरे को जमीन पर गिरा देता था, तो कभी हवा में उछलकर मस्ती कर रहा था. किसी ने इस दृश्य का वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बांदरी बछऊ गांव में नाग-नागिन के जोड़े को आलिंगन करता देख लोगों की भीड़ जुट गई. इन दिनों खेतों में जुताई का काम चल रहा है, लेकिन नाग-नागिन के जोड़े का खेल देखने के लिए किसान कुछ देर तक अपना काम भी भूल गए. लोग सांपों को एक साथ आलिंगन करते देख हैरान हो रहे. नाग-नागिन का यह जोड़ा करीब आधे घंटे तक खेत में प्रेमालाप करता रहा. मजेदार बात यह कि सांपों से कुछ ही दूरी पर कुत्तों का झुंड भी था, लेकिन इनकी मौजूदगी से भी सांपों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा था.

Youtube Video

एक ग्रामीण बादल ने बताया कि नाग-नागिन का जोड़ा दिखना शुभ माना जाता है. गांवों में लोग इसे खुशहाली का प्रतीक मानते हैं. बादल ने बताया आलिंगन के दौरान नाग-नागिन का जोड़ा दो से तीन फीट तक हवा में उछलता हुआ नजर आया. मान्यता है कि नाग-नागिन का मिलन होता है, तो अच्छी बारिश होती है. बांदरी बछऊ के लोगों ने आज जब इस जोड़े को मस्ती करते देखा, तो अच्छी बारिश का संकेत मिलने से खुश हो उठे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज