लाइव टीवी

खुले में शौच करने पर मध्य प्रदेश में फिर एक बच्चे की हत्या, पड़ोसियों ने ली जान

rajesh | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 3, 2019, 12:24 PM IST
खुले में शौच करने पर मध्य प्रदेश में फिर एक बच्चे की हत्या, पड़ोसियों ने ली जान
खुले में शौच करने पर डेढ़ साल के बच्चे की हत्या

इससे पहले शिवपुरी में 25 सितंबर को भावखेड़ी (Bhavkhedi Village) गांव में दो मासूमों की हत्या कर दी गयी थी. यहां रहने वाले हाकिम सिंह यादव ओर रामेश्वर सिंह यादव ने सड़क के किनारे शौच कर रहे 2 बच्चों- 12 वर्षीय रोशनी वाल्मीक (पुत्री कल्ला वाल्मीकि) और 10 वर्षीय अविनाश (पुत्र मनोज वाल्मीकि) की लाठी से पीट कर हत्या कर दी थी. दोनों बच्चे आपस में बुआ-भतीजे थे, दोनों सुबह शौच के लिए घर से निकले थे

  • Share this:
सागर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) में खुले में शौच (Open Defecation) करने पर डेढ़ साल के बच्चे की हत्या (Murder) कर दी गयी. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. प्रदेश में खुले में शौच करने के विवाद में बीते 10 दिन के अंदर हत्या की ये दूसरी वारदात और तीसरी मौत है. इससे पहले शिवपुरी में दो दलित बच्चों की भी इस वजह से हत्या कर दी गयी थी.

मासूम को मारी लाठी
सागर से 100 किलोमीटर दूर भानगढ़ थाना क्षेत्र के बगसपुर गांव में खुले में शौच करने पर दो पड़ोसियों में हुए झगड़े में एक मासूम की जान चली गई. बगसपुर निवासी मोहर आदिवासी के घर के सामने उसके पड़ोसी राम सिंह का बेटा खुले में शौच कर रहा था. मोहर आदिवासी इस पर बिगड़ गया और वो राम सिंह से इस बात को लेकर झगड़ा करने लगा. दोनों पक्ष की ओर से जबरदस्त गाली-गलौच और मारपीट होने लगी. बात इतनी बढ़ गयी कि मोहर और उसके बेटे उमेश ने राम आदिवासी पर लाठियों से हमला कर दिया और उसकी बुरी तरह पिटाई की. इस दौरान पास खड़े राम सिंह का डेढ़ साल का बेटा भी इसकी चपेट में आ गया. आरोपियों ने उस पर भी लाठी बरसा दी, जिससे बच्चे की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. इस हमले में राम आदिवासी जख़्मी हो गया.



आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उसने झगड़ा खत्म कराया. पुलिस ने दोनों आरोपियों मोहर सिंह और उसके बेटे उमेश को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही घायल राम आदिवासी को इलाज के लिए बीना के सिविल अस्पताल भेज दिया है.

शिवपुरी में हुई थी मासूमों की हत्याइससे पहले 25 सितंबर को शिवपुरी के भावखेड़ी गांव (Bhavkhedi Village) में दो बच्चों की हत्या कर दी गयी थी. यहां रहने वाले हाकिम सिंह यादव ओर रामेश्वर सिंह यादव ने सड़क के किनारे शौच कर रहे दो बच्चों- 12 साल की रोशनी वाल्मीक और 10 साल के अविनाश को लाठी से पीट-पीटकर मार डाला था. दोनों बच्चे आपस में रिश्ते में बुआ-भतीजे थे, ये दोनों सुबह शौच के लिए घर से निकले थे.

(सागर से राजेश की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- शिवपुरी: सड़क पर शौच करने पर 2 दलित बच्चों की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

रायसेन में भी है एक हिंगलाज शक्तिपीठ, पाकिस्तान से लाए थे ज्योति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सागर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 11:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर