Assembly Banner 2021

पुलिसकर्मी ने पुलिया से रेलवे पटरी पर कूदकर जान दी

मृतक पुलिसकर्मी धर्मपाल का फाइल फोटो

मृतक पुलिसकर्मी धर्मपाल का फाइल फोटो

सागर पुलिस लाइन में पदस्थ धर्मपाल ने कल रात केंट के पास रेलवे ब्रिज से रेलवे पटरी पर कूदकर जान दे दी. धर्मदास विदिशा जिले का रहने वाला था.

  • Share this:
सागर पुलिस लाइन में पदस्थ धर्मपाल ने कल रात केंट के पास रेलवे ब्रिज से रेलवे पटरी पर कूदकर जान दे दी. धर्मदास विदिशा जिले का रहने वाला था.वह करीब एक साल से लाइन में ड्यूटी कर रहा था.रात में उसका शव पटरी पर मिला. इस आत्महत्या से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल भी उठ रहे हैं क्योंकि आज सिपाही ने आत्महत्या की है उसकी एक साल से विभागीय जांच चल रही थी, जिसकी वजह से सिपाही परेशान था.

हालांकि पुलिस के अधिकारी अभी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं.पुलिस ने पुलिसकर्मी का शव परिजनों के हवाले कर दिया है और विवेचना शुरू कर दी है. सागर में हर महीने एक पुलिस वालों के आत्महत्या करके मौत होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. तीन महीने में तीन आत्महत्या के मामले कहीं न कहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लगा रहे हैं. जिस प्रकार पुलिसकर्मी धर्मदास ने शनिवार की रात में पुल के ऊपर से रेलवे ट्रैक पर कूदकर अपनी जान दे दी, उससे लगता है कि किसी भारी तनाव से गुजर रहा था.

आत्महत्या के मामलों पर शोध करने वाले विशेषत्र का कहना है कि किसी समस्या का निदान ना दिखने की सूरत में कोई व्यक्ति अपनी जान देने के लिए ऊतारू हो जाता है. पुलिस में काम के घंटे निश्चित ना होना, किसी के झूठे आरोप पर जांच के समय उसके पक्ष को ना सुनना, छुट्टी का ना मिलना जैसे मामले पुलिसकर्मियों को ऐसे कदम उठाने को मजबूर करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज