लाइव टीवी

फेसबुक पर भाजपा नेता के साथ तस्वीर शेयर करने वाला निकला फर्जी साधु, हुआ गिरफ्तार

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 5, 2019, 10:14 PM IST
फेसबुक पर भाजपा नेता के साथ तस्वीर शेयर करने वाला निकला फर्जी साधु, हुआ गिरफ्तार
पुलिस ने फर्जी साधु को दमोह के रहली से गिरफ्तार किया.

कई आपराधिक मामलों के आरोपी कथित साधु (so-called monk) ने नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (Gopal Bhargava) के साथ तस्वीर शेयर कर वाहवाही लूटनी चाही, मगर भाजपा नेता ने ही उसकी चाल को कर दिया नाकाम.

  • Share this:
सागर. फेसबुक पर धार्मिक भावनाएं भड़काने और जाति विशेष के युवाओं से गाली-गलौच करने वाले तथाकथित साधु को सागर जिले (Sagar News) की रहली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस साधु की गिरफ्तारी प्रकरण में मध्य प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (Gopal Bhargava) का नाम भी सामने आया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी से पहले कथित साधु ने फेसबुक (Facebook) पर गोपाल भार्गव के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी. लेकिन कुछ ही देर बाद भार्गव ने साधु के खिलाफ अपने फेसबुक वॉल पर पोस्ट लिखकर उसकी पोल खोल दी. इसके बाद पुलिस ने कथित साधु को गिरफ्तार कर लिया.

भार्गव के इलाके का है साधु
आरोपी पंकज महाराज उर्फ पंकज तिवारी, भाजपा नेता गोपाल भार्गव के विधानसभा क्षेत्र रहली का निवासी है. उसके खिलाफ विभिन्न थानों में धार्मिक भावनाएं भड़काने और अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार पंकज महाराज पर सागर के मोतीनगर थाने में भी छेड़छाड़ का मामला दर्ज है. 11 सितंबर को साहित्य जैन की रिपोर्ट के आधार पर साधु के खिलाफ आईटी एक्ट, 295-ए के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस को इन मामलों में पंकज महाराज की तलाश थी. मामले में एएसपी विक्रम सिंह ने कहा कि पंकज को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

साधु ने फेसबुक पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के साथ तस्वीर शेयर की थी.


साधु की पोस्ट की भार्गव ने खोली पोल
गिरफ्तारी के पूर्व पंकज महाराज ने नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के साथ अपनी मुलाकात की कुछ तस्वीरें फेसबुक पर शेयर की थीं. इसके बाद वह दमोह चला गया. इस बीच गोपाल भार्गव ने पंकज की तस्वीर को लेकर अपने फेसबुक वॉल पर एक पोस्ट लिखा. भार्गव ने लिखा, "पंकज महाराज पिता प्रह्लाद तिवारी निवासी बिछिया जो कि एक आदतन अपराधी बहुरूपिया एवं चरित्रहीन व्यक्ति है एवं जो धार्मिक एवं सामाजिक भावनाओं को भड़काता है, जिसके विरुद्ध विभिन्न थानों में धारा 295A, 67 IT एक्ट (थाना रहली), 354क, 294 ताहि 67 IT एक्ट (थाना मोतीनगर सागर) अपराध पंजीबद्ध है, को आज रात रहली पुलिस द्वारा मैंने गिरफ्तार करवाया है. उक्त व्यक्ति से मेरा प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से कोई संबंध नहीं है." इस पोस्ट के आधार पर रहली पुलिस ने दमोह से पंकज को गिरफ्तार किया.

(राजेश पवार की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें -

कैबिनेट के फैसलेः रियल एस्टेट और पर्यटन के विकास से कमाई करेगी कमलनाथ सरकार

खराब सड़कें, बजट का रोना और निकाय चुनाव; सरकार के लिए इधर कुआं, उधर खाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सागर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 10:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...