लाइव टीवी

MP: सागर के दलित युवक की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत, CM कमलनाथ ने जताया शोक
Sagar News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 1:03 PM IST
MP: सागर के दलित युवक की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत, CM कमलनाथ ने जताया शोक
युवक को 21 जनवरी को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाया गया था.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) जिले का रहने वाला दलित युवक धन प्रसाद अहिरवार (Dhan Prasad Ahirwar) की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 1:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) जिले का रहने वाला दलित युवक धन प्रसाद अहिरवार (Dhan Prasad Ahirwar) की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत हो गई. जानकारी के अनुसार, गुरुवार (23 जनवरी) को उसकी मौत दिल्ली के सफदरगंज हॉस्पिटल में हुई. इस दलित युवक का सागर में अपने पड़ोसियों से किसी मुद्दे पर झगड़ा हो गया था. इस मामले में एससी एसटी एक्ट में एक मामला दर्ज किया गया है. घटना के सामने आने के बाद बाद एमपी में राजनीतिक दलों ने काफी हंगामा किया था. बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया था कि सरकार दोषियों को बताने का प्रयास कर रही है.

एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाया गया था युवक
इस घायल दलित युवक को सागर जिले के अयोध्या बस्ती में जिंदा जलाने का प्रयास किया गया था. एमपी सरकार ने घायल युवक को 21 जनवरी को एयर एंबुलेंस से ले जाकर सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया था.



सीएम कमलनाथ ने जताया शोक
इसकी जानकारी मिलने के बाद एमपी के सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर परिवार के प्रति शोक संवेदनाएं जताई है. कमलनाथ ने अपने ट्वीट में कहा है कि दुःख की इस घड़ी में परिवार के साथ सरकार खड़ी है. परिवार की हर संभव मदद के निर्देश दिए गए हैं.

राजीनामा करने के लिए था दबाव
सागर शहर के धर्म बाबा अम्बेडकर कॉलोनी में रहने वाले धनीराम अहिरवार को जिंदा जला दिया गया था. जानकारी के अनुसार, आरोपियों ने उसके परिवार से मारपीट करते हुए धनीराम को घेर लिया और उसे आग लगा दी थी. इस मामले में सागर की मोतीनगर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी छुट्टू, अज्जू, कल्लू और इरफान के खिलाफ धारा 294, 323, 452, 307, 34 और एससीएसटी एक्ट में केस दर्ज किया था. मृत युवक के परिजनों ने आरोप लगाया था कि आरोपी राजीनामा करने के लिए उन पर दबाव बना रहे हैं.

बीजेपी ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, दिग्गी राजा ने जताया अफसोस
इस घटना के सामने आने के बाद जहां बीजेपी ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. वहीं एमपी के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्गविजय सिंह ने इस तरह की घटनाओं की कड़ी नि्ंदा की थी. सिंह ने अपने ट्वीट में आज के दौर में भी इस तरह की मानसिकता पर दुख प्रकट किया था. साथ ही सिंह ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी.

ये भी पढ़ें: 

निर्भया की मां ने दिया कंगना का साथ, कहा- मां हूं लेकिन महान नहीं बनना चाहती

JNU, जामिया में 10 प्रतिशत आरक्षण मिले तो सबका इलाज कर देंगे: संजीव बालियान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सागर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 12:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर