लाइव टीवी

MP के सागर में खेत में गिरा ट्रेनिंग विमान, दुर्घटना में दो पायलटों की मौत
Sagar News in Hindi

भाषा
Updated: January 4, 2020, 8:42 AM IST
MP के सागर में खेत में गिरा ट्रेनिंग विमान, दुर्घटना में दो पायलटों की मौत
चाइम्स एकेडमी के स्थानीय प्रशासक राहुल शर्मा ने इस घटना की पुष्टि की है. (फोटो- एएनआई)

सागर जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित सांघी ने बताया कि ‘चाइम्स एकेडमी’ का विमान जब धाना हवाईपट्टी पर उतरने का प्रयास कर रहा था तो इस दौरान वो पास के खेतों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में ट्रेनर अशोक मकवाना और ट्रेनी पीयूष सिंह की मौत हो गई

  • Share this:
सागर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर जिले (Sagar District) में निजी विमानन अकादमी का प्रशिक्षु विमान (ट्रेनी विमान) हादसे का शिकार हो गया. इस दुर्घटना (Plane Accident) में विमान सवार दो लोगों की मौत हो गई. जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित सांघी ने बताया कि ‘चाइम्स एकेडमी’ का विमान जब धाना हवाईपट्टी पर उतरने का प्रयास कर रहा था तो इस दौरान वो पास के खेतों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सांघी ने कहा कि इस हादसे में प्रशिक्षक अशोक मकवाना (58) और प्रशिक्षु पीयूष सिंह (28) की मौत हो गई है. यह हादसा शुक्रवार रात लगभग दस बजे हुआ.

सांघी ने आशंका जताई कि खराब मौसम की वजह से ये विमान दुर्घटना हुआ होगा. चाइम्स एकेडमी के स्थानीय प्रशासक राहुल शर्मा ने विमान दुर्घटना की पुष्टि की है. एकेडमी के सूत्रों के अनुसार यह विमान सेसना 172 था, जिसमें शीशे का कॉकपिट था और यह रात में भी उड़ान भरने की सुविधाओं से लैस था.



आसमान में छाए घने कोहरे की वजह से हुआ हादसाजानकारी के मुताबिक, यह विमान हादसा सागर से 14 किलोमीटर दूर धाना हवाईपट्टी के पास हुआ. बताया जा रहा है कि हादसे की वजह घना कोहरा था. घने कोहरे की वजह से पायलट को रनवे दिखाई नहीं दिया, जिससे विमान करीब 80-100 मीटर दूर खेत में जा गिरा. ट्रेनी विमान ने शुक्रवार रात लगभग आठ बजकर 35 मिनट पर उड़ान भरी थी. अकादमी के अफसरों के अनुसार जिस समय विमान ने उड़ान भरी थी उस समय ज्यादा कोहरा नहीं था. ट्रेनी और ट्रेनर दोनों को भी ये अंदाजा नहीं था कि उड़ान के कुछ देर बाद ही कोहरा इतना बढ़ जाएगा कि रनवे दिखाई नहीं देगा. जिससे यह हादसा हो गया.

ये भी पढ़ें- 

बिहार में छिड़ा पोस्टर वार: अब RJD ने दिखाया गरीबों का राज Vs अपराधियों का राज

CM नीतीश की भूत वाली कहानी का लालू ने दिया जवाब, बोले- छलिया लोग...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सागर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 4, 2020, 8:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर