Viral Video: अचानक बढ़ गया नदी का पानी, ऐसे बची मजदूरों और बच्चों की जान

सुनार नदी में फंसे बच्चों और मजदूरों को निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. (ANI)

सुनार नदी में फंसे बच्चों और मजदूरों को निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. (ANI)

Viral Video: मध्य प्रदेश के सागर में बड़ी घटना हो गई. यहां के सुनार नदी में अचानक बाढ़ आ गई और कुछ लोग फंस गए. इनमें 4 बच्चे भी शामिल थे. प्रशासन ने करीब 4 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सभी को निकाल लिया.

  • Share this:

सागर. सागर जिले की सुनार नदी के पास उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वहां चट्टान पर मौजूद चार बच्चे और कुछ मजदूर जल स्तर बढ़ने से फंस गए. इन सभी को फंसा देख गांववालों ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर कलेक्टर दीपक सिंह और एसपी अतुल सिंह भी बल के साथ पहुंचे. जैसे-तैसे 4 घंटे की मशक्कत के बाद बच्चों और मजदूरों को वहां से निकाला जा सका.

घटना सागर जिले के गढ़ाकोटा क्षेत्र की है. यहां के रंगुवा गांव के पास से सुनार नदी निकलती है. इस नदी में आमतौर पर पानी नहीं होता, इसलिए लोग आवाजाही करते रहते हैं. इस इलाके के आस-पास कंस्ट्रक्शन का भी काम चल रहा है. गुरुवार सुबह भी गांव के राजेंद्र पटेल (8), आनंद पटेल (6), कृष्णकुमार लोधी (15), दुर्गेश (15) और कुछ मजदूर नदी वाले क्षेत्र में गए. बच्चे वहां चट्टान पर बैठ गए. इस बीच अचानक नदी में बाढ़ जैसे हालात हो गए और देखते ही देखते जलस्तर बढ़ गया.

Youtube Video

लोगों तक पहुंचने में हुई परेशानी
फंसे हुए लोगों औरबच्चों की हालत देख प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. एक तरफ बच्चों को बचाने दो गोताखोर तुरंत नदी में उतर गए और पार करने की कोशिश करने लगे. लेकिन, बहाव बहुत तेज था तो बच्चों तक पहुंचने में बहुत परेशानी हुई. एक गोताखोर बीच में ही रह गया, दूसरा चट्टान तक पहुंच गया.इस बीच घाट से रस्सी बांधी गई. इसके बाद जैसे-तैसे बच्चों को निकाला गया और मेडिकल जांच कराकर परिजन को सौंपा दिया गया. दूसरी तरफ रेस्क्यू टीम नाव से मजदूरों तक पहुंचने की कोशिश करती रही. फिर रस्सी के सहारे सभी को निकाला गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज