MP उपचुनाव के लिए SP को नहीं मिल रहे कैंडिडेट, व्हाट्सएप नंबर जारी कर मांगा बायोडाटा


मध्य प्रदेश समाजवादी पार्टी ने एक नंबर जारी कर कहा  कि जिनको हमारी टिकट पर चुनाव लड़ना है. इस नंबर पर संपर्क करें.
मध्य प्रदेश समाजवादी पार्टी ने एक नंबर जारी कर कहा कि जिनको हमारी टिकट पर चुनाव लड़ना है. इस नंबर पर संपर्क करें.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उपचुनाव (Bye election) के लिए सामजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को प्रत्‍याशी नहीं मिल रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 12:59 PM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव (By Election) में BJP और कांग्रेस (Congress) के लिए जहां करो या मरो वाली स्थिति पैदा हो गई है, वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को उपचुनाव में उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं.

यही वजह है कि मध्य प्रदेश समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक व्हाट्सएप नंबर जारी कर लोगों से अपील की है कि जो भी सपा का पदाधिकारी या कार्यकर्ता उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहता है वो संपर्क कर सकते हैं. टिकट के लिए उम्मीदवार अपना आवेदन इस व्हाट्सएप नंबर के जरिए भेज सकते हैं. समाजवादी पार्टी का टिकट जो उम्मीदवार लेना चाहते हैं वो 7557295555 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं.






क्‍या भतीजे अखिलेश की पार्टी में प्रसपा का विलय करेंगे चाचा शिवपाल? जानें जवाब

इस नंबर पर व्हाट्सएप मैसेज भेजते ही जवाब में लिखकर आता है कि संपर्क करने के लिए धन्यवाद. मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए कृपया अपनी विधानसभा संख्या एवं बायोडाटा क्रमबद्ध तरीके से इसी नंबर पर भेजें. खास बात यह है कि समाजवादी पार्टी ऐसे वक्त में यह व्हाट्सएप नंबर जारी कर रही है, जब बीजेपी, कांग्रेस और बीएसपी लगभग अपने सभी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है.

एमपी में कैसी है समाजवादी पार्टी की स्थिति
एमपी में फिलहाल समाजवादी पार्टी का एक विधायक है. साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में 1 सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गई थी. एसपी के राजेश बबलू बिजावर सीट से चुनाव जीते थे. राजेश बबलू से पहले 2008 में भी एसपी का एक विधायक चुनाव जीता था. तब मीरा यादव निवाड़ी से एसपी विधायक बनी थीं.

MP Assembly By Election 2020 : इन 9 विधानसभा सीटों पर दलबदलुओं के सिर बंधेगा जीत का सेहरा

बीजेपी, कांग्रेस, बीएसपी के नाम तय
मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान लगभग सभी बड़ी पार्टियों ने कर दिया है. बीजेपी ने अपने 28 सभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है, जबकि कांग्रेस और बीएसपी ने 27 सीटों पर अपने नाम तय किए हैं. समाजवादी पार्टी की ओर से अभी तक एक भी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया गया है. चुनाव 3 नवंबर को होना है, जबकि नतीजे 10 नवंबर को आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज