लाइव टीवी

मध्य प्रदेश में महंगा हुआ सांची का दूध, अन्य उत्पादों के भी दाम बढ़े, यहां देखिए नई रेट लिस्ट

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 11, 2020, 9:50 PM IST
मध्य प्रदेश में महंगा हुआ सांची का दूध, अन्य उत्पादों के भी दाम बढ़े, यहां देखिए नई रेट लिस्ट
एमपी में महंगा हुआ सांची का दूध

साल 2020 की शुरुआत महंगाई बढ़ने से हुई थी, ये सिलसिला अब भी जारी है. सांची दूध (Sanchi Milk) के दाम एक बार फिर बढ़ने जा रहे हैं. 3 महीने के भीतर सांची दुग्ध संघ दूध के पैकेट के दाम (Price) फिर से बढ़ा रहा है. सांची दुग्ध संघ ने 2 रूपए प्रति किलो के हिसाब से इजाफा किया है. रविवार से दूध के पैकेट बढ़े हुए रेट पर मिलने वाले हैं

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में सांची दूध के पैकेट पर प्रति किलो के हिसाब से 2 रूपए महंगा (costly) हुआ है. यानि एक किलो का सांची दूध का पैकेट अब 48 रूपए में मिलेगा. तो वहीं सांची गोल्ड पैकेट 26 रूपए की जगह अब 27 रूपए में मिलेगा. सांची दूध का हरा पैकेट 24 रूपए की जगह 25 रूपए में मिलेगा. सांची दुग्ध संघ का कहना है कि भले ही हमने तीन महीने के भीतर फिर से सांची दूध के दाम बढ़ाए हैं, लेकिन अभी भी रेट कम ही है. दूसरे मिल्क प्रोडक्ट की बात कर ली जाए तो उनके प्रोडक्ट के रेट हमसे काफी ज्यादा हैं. उन्होंने कहा कि किसानों से खरीदे जाने वाले दूध के रेट बढ़ाने के बाद ही सांची दूध के पैकेट के दाम 2 रूपए प्रति किलो के हिसाब से बढ़ाए गए हैं.

सांची घी भी हो सकता है 20 रूपए प्रति किलो महंगा
सांची दूध के दाम बढ़ने के बाद अब सांची घी के दाम बढ़ाने की तैयारी है. जल्द ही सांची घी के दामों में भी सांची दुग्ध संघ इजाफा करने जा रहा है. यानि सांची घी के दाम अब प्रति किलो के हिसाब से 20 रूपए बढ़ाने की तैयारी है.

मिलावट को लेकर था सुर्खियों में था सांची दूध

सांची दूध में लगातार यूरिया मिलावट की शिकायतें मिल रहीं थीं. यूरिया की मिलावट को लेकर खाद्य विभाग की टीम ने जांच पड़ताल भी की थी. दूध में यूरिया की मिलावट की पुष्टि भी हुई थी. मिलावट के बाद दोषियों पर कार्रवाई भी की गई थी. उसके बाद खाद्य विभाग की टीम लगातार दूध के टैंकरों की जांच पड़ताल कर रही है. मिलावट की शिकायतों के बाद भाजपा के पूर्व विधायक के साथ आम लोगों ने भी धरना प्रदर्शन किया था. मिलावट पर कार्रवाई के बाद अब सांची दुग्ध संघ ने कुछ ही दिनों के भीतर सांची दूध के दाम दो रूपए प्रति किलो पैकेट के हिसाब से बढ़ा दिए हैं.

ये भी पढ़ें - 
BJP सांसद ने कहा- हमें संरक्षण चाहिए तो जीतू पटवारी बोले शिवराज ने मुझे 5 साल में 17 बार जेल भेजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 9:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर