• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • बिहार के 15 नाबालिग मुस्लिम बच्चे ट्रेन में बरामद, मुम्बई में होने वाली थी तस्करी

बिहार के 15 नाबालिग मुस्लिम बच्चे ट्रेन में बरामद, मुम्बई में होने वाली थी तस्करी

बच्चों की तस्करी

बच्चों की तस्करी

सतना रेलवे स्टेशन पर बीती रात 123335 भागलपुर एक्प्रेस की बोगी नंबर S1 व S2 में बच्चों को बरामद किया गया.

  • Share this:
    मध्य प्रदेश के सतना रेलवे स्टेशन पर उस वक्त सनसनी फैल गई, जब भागलपुर एक्सप्रेस में चाइल्ड हेल्फ लाइन की टीम ने जीआरपी और आरपीएफ की मदद से छापेमारी की. पुलिस ने ट्रेन की S1 और S2 बोगी से 15 ऐसे बच्चों को बरामद किया है जिनकी उम्र 7 से 10 साल के बीच है. सभी बरामद बच्चे  मुस्लिम समुदाय के हैं. सभी बच्चों को बिहार के भागलपुर से मुम्बई ले जाया जा रहा था. प्रथम द्रष्टया मामला मानव तस्करी का लग रहा है. लिहाज़ा बच्चों लेकर जा रहे 18 वर्षीय असलम को आरपीएफ ने हिरासत में ले लिया है. साथ ही उससे पूछताछ की जा रही है. वहीं, 15 बच्चे फिलहाल चाइल्ड हेल्फ लाइन की सुरक्षा में है, जिनकी कॉउंसलिंग कर परिजनों को सौंपा जाएगा.

    चाइल्ड हेल्फ लाइन ने जीआरपी और आरपीएफ पुलिस की मदद से ट्रेन में दी दविश 

    जानकारी के मुताबिक, सतना रेलवे स्टेशन पर बीती रात 123335 भागलपुर एक्प्रेस की बोगी नंबर S1 व S2 में हड़कंप मच गया. अचानक सूचना पर चाइल्ड हेल्फ लाइन ने जीआरपी और आरपीएफ पुलिस की मदद से ट्रेन में दविश दी और 15 बच्चों को बरामद किया. हैरानी की बात यह है कि सभी बच्चे एक ही समुदाय से हैं. पुलिस के अनुसार सभी बच्चों को बिहार के भागलपुर स्टेशन से महाराष्ट्र ले जाया जा रहा था. इन मासूमों को दारुल हक नाम के मदरसा में तामील दिलाने के बहाने ले जाया जा रहा था.

    बच्चे दे रहे थे रटा-रटाया जबाब 

    कहा जा रहा है कि सभी बच्चे रटा-रटाया जबाब दे रहे थे. वहीं, बच्चों को ले जा रहा युवक भी गोलमोल जबाब दे रहा था. 18 वर्षीय आरोपी असलम को हिरासत में ले लिया गया है और उसके पास से बरामद 15 मासूम बच्चों को चाइल्ड हेल्फ लाइन के सौंप दिया गया है, जहां सभी की विधिवत कॉउंसलिंग की जा रही है.

    ये भी पढ़ें- 

    रातभर नाले में पड़ी रही, सुबह फायर ब्रिगेड की टीम ने निकाला

    महाराष्ट्र CM फडणवीस एफिडेविट मामले का 23 जुलाई को निस्‍तारण

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज