लाइव टीवी

40 हजार की इनामी दस्यु सुंदरी साधना पटेल गिरफ्तार, एमपी और यूपी में थी दहशत

Shivendra Singh Baghel | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 17, 2019, 11:12 PM IST
40 हजार की इनामी दस्यु सुंदरी साधना पटेल गिरफ्तार, एमपी और यूपी में थी दहशत
सतना में पुलिस ने दस्यु सुंदरी साधना पटेल को गिरफ्तार किया.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों (Uttar Pradesh Border Area) में आतंक का पर्याय बनी दस्यु सुंदरी साधना पटेल (Bandit Beauty Sadhana Patel) की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इस क्षेत्र से डकैतों (Dacoit Gangs) के सभी गिरोह के खात्मे का दावा किया.

  • Share this:
सतना. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और यूपी (Uttar Pradesh) की सीमा से सटे इलाकों में दहशत का दूसरा नाम, दस्यु सुंदरी साधना पटेल (Bandit Beauty Sadhana Patel) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साधना पटेल पर एमपी पुलिस ने जहां 10 हजार रुपए का इनाम रखा था. वहीं, यूपी पुलिस ने उसके ऊपर 30 हजार रुपए का इनाम रखा था. दोनों प्रदेशों के सीमाई इलाकों (MP-UP Border Area) में पुलिस और आम जनता के बीच साधना पटेल की दहशत आज खत्म हो गई. पुलिस (Satna Police) ने साधना पटेल के कब्जे से 315 बोर की राइफल भी जब्त की है. एमपी की सतना पुलिस ने रविवार को मझिगवां थाने के करियन के जंगल से साधना को धर दबोचा.

तराई में इकलौते डकैत गिरोह का सफाया
एमपी और यूपी के सीमावर्ती क्षेत्रों में दहशत फैलाने वाली साधना पटेल की गिरफ्तारी से तराई इलाके में अब डकैत गिरोह के खात्मे का दावा किया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक तराई इलाके में साधना पटेल का एकमात्र गिरोह बचा था, जो डाका डालने या डकैती करता था. पुलिस ने दावा किया है कि साधना के कब्जे में आने से यह इकलौता बचा डकैत गिरोह भी आज साफ हो गया. पुलिस को उम्मीद है कि दस्यु सुंदरी साधना पटेल की गिरफ्तारी के बाद अब इस इलाके में डकैती जैसी वारदात नहीं होगी.

लंबे अर्से से अंडरग्राउंड थी साधना

पुलिस ने पूर्व में बबली गैंग का सफाया कर दिया था. इसके बाद साधना पटेल का गिरोह ही बचा था, जो पुलिस की पकड़ से अब तक दूर था. रविवार को दस्यु सुंदरी की गिरफ्तारी के बाद इस गिरोह की जड़ें उखाड़ने का पुलिस ने दावा किया है. पुलिस के मुताबिक साधना पटेल पर लूट और अपहरण के आधा दर्जन मामले दर्ज हैं. साधना पटेल बबली गैंग में शामिल होने वाली थी, लेकिन बबली गैंग के सफाये के बाद उसे भूमिगत होना पड़ा था. सतना पुलिस ने उसकी तलाश में गुजरात, हरियाणा, दिल्ली और झांसी में दबिश दी थी. आखिरकार साधना पटेल का लोकेशन सतना के करियन के जंगल में मिला. इसके बाद पुलिस ने योजना बनाकर साधना पटेल को धर दबोचा.

ये भी पढ़ें -

सतना की कॉलेज छात्रा ने इस पुलिस अफसर पर लगाए गंभीर आरोप, कही ये बातBJP सांसद ने कांग्रेस के पूर्व विधायक के ख़िलाफ की न्यायिक जांच की मांग, लैटर लीक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सतना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 11:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर