होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

MP: सतना में 2 बड़े हादसे, बस पलटने से 45 से ज्यादा लोग घायल, 11 लोगों की हालत गंभीर

MP: सतना में 2 बड़े हादसे, बस पलटने से 45 से ज्यादा लोग घायल, 11 लोगों की हालत गंभीर

Satna News: सतना जिले में दो बड़े हादसे हो गए. इसमें 11 लोगों की हालत गंभीर है.

Satna News: सतना जिले में दो बड़े हादसे हो गए. इसमें 11 लोगों की हालत गंभीर है.

MP News Update: सतना जिले में गुरुवार सुबह एक बस और एक कार पलट गईं. बस पलटने से 45 से ज्यादा यात्री घायल हो गए. इन घायलों में से 11 लोगों की हालत गंभीर है. जबकि, कार पलटने से जहां तीन लोग घायल हो गए, वहीं दूसरी ओर 5 पशुओं की मौत हो गई. बस हादसा कोटा-नागौद मार्ग पर रैकवार गांव स्थित नवोदय स्कूल के पास. जबकि, कार सतना-रीवा बाईपास पर हादसे का शिकार हुई. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया.

अधिक पढ़ें ...

सतना. सतना जिले में गुरुवार सुबह दो बड़े हादसे हुए. एक हादसे में बस पलटने से 45 से ज्यादा यात्री घायल हो गए. इनमें 11 लोगों की हालत नाजुक है. जबकि दूसरे हादसे आवारा पशुओं की वजह से कार पलट गई. इस हादसे में 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और 5 पशुओं की मौत हो गई. घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. उन्होंने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और घायलों को बस से बाहर निकाला. गांववालों से हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

जानकारी के मुताबिक, सतना के कोटा गांव से सतना शहर आ रही बस कोटा-नागौद मार्ग पर रैकवार गांव स्थित नवोदय स्कूल के पास अनियंत्रित हो गई. रफ्तार में अनियंत्रित होने की वजह से वह पलट गई. हादसे में 45 से ज्यादा यात्री घायल हो गए. इनमें से 11 को गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में 6 मासूम बच्चे भी शामिल हैं. हादसे के वक्त बस में करीब 70 लोग सवार थे. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और तहसीलदार मौके पर पहुंचे और घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य क्रेंद नागौद भेजा. यहां लोगों का उपचार  जारी है. गंभीर रूप से घायल लोगों को सतना जिला अस्पताल रेफर किया गया.

ओवरलोड थी बस
बताया जा रहा है कि कोटा से आ रही बस ओवरलोड थी. इसकी क्षमता 52 सीटों की थी, लेकिन इसमें 70 से ज्यादा सवारियां भरी गई थीं. लोगों ने बताया कि जिस वक्त वह सड़क पर पलटी, उस वक्त वहां दूसरी कोई गाड़ी और भीड़ नहीं थी, अन्यथा हादसा बड़ा हो सकता था. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बस जैसे ही पलटी, वैसे ही चीख-पुकार मच गई. आसपास के लोग धमाके की तेज आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे और घायलों की मदद करना शुरू किया. गांववालों ने तुरंत बस की खिड़कियों के कांच तोड़कर लोगों को निकालना शुरू किया. इसके बाद गांववालों ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने एंबुलेंस का इंतजाम कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया.

3 लोग घायल, 5 जानवरों की मौत
वहीं, सतना में एक और हादसे में तीन लोग घायल हो गए. सतना-रीवा बाईपास पर तेज रफ्तार कार आवारा पशुओं को टक्कर मार कर बीच सड़क पर पलट गई. इसकी टक्कर से पांच जानवरों की मौत हो गई. जबकि, कार सवार तीन लोग घायल हो गए. सभी को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हादसे के बाद मौके पर भीड़ लग गई. यहां भी कोई दूसरी गाड़ी सड़क पर नहीं थी.

Tags: Mp news, Satna news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर