लाइव टीवी

रीवा हादसा : बस में फंसीं थीं लाशें और सड़क पर बिखरा था खून

News18 Madhya Pradesh
Updated: December 5, 2019, 3:38 PM IST
रीवा हादसा : बस में फंसीं थीं लाशें और सड़क पर बिखरा था खून
सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत

रीवा (rewa) बस हादसे (road accident) में मृतकों के परिवार और घायल लोगों के लिए शासन ने मुआवज़े (Compensation) का एलान किया है. मृतक के परिवार को दो दो लाख, गंभीर घायलों को 50 हजार और घायलों को 25 -25 हजार रुपए के

  • Share this:
सतना.रीवा (REWA) जिले के गुढ़ बायपास पर आज हुए सड़क हादसे (road accident) के बाद दिल दहलाने वाला दृश्य था. हर तरफ लाशें, खून, कराहते लोग पड़े थे. मौके पर पुलिस-प्रशासन के लोग और आसपास के गांव वाले पहुंच गए थे जो राहत और बचाव कार्य में लगे थे. इस बस दुर्घटना (accident) में 9 यात्रियों की मौत (9 people died) और 30 से ज्यादा यात्री घायल हो गए हैं.

रीवा जिले के गुढ़ बायपास पर हुए बस हादसे में 9 यात्रियों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. जो 30 यात्री घायल हुए उनमें से भी 10 की हालत गंभीर बनी हुई है. घायलों को इलाज के लिए सहज गांधी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.घटना रीवा से 25 किलोमीटर दूर गुढ़ बायपास की है.यहां एक तेज़ रफ़्तार बस सड़क पर खड़े ट्रक में पीछे से जा भिड़ी. इस दुर्घटना में मौके पर ही 7 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 2 ने अस्पताल जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया. मृतकों में 5 पुरुष, 3 महिलाएं और 1 बच्ची शामिल हैं.

बस में फंस गए थे यात्री
टक्कर इतनी ज़बरदस्त थी कि बस के परखच्चे उड़ गए. कई यात्री उसमें बुरी तरह फंस गए. बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. ट्रक में फंसी बस को अलग करने के लिए जेसीबी का इस्तेमाल किया गया.प्रधान ट्रेवल्स की यह बस क्रमांक-MP 530447 रीवा से सीधी जा रही थी. घटना के बाद यात्रियों में चीख़-पुकार मच गयी. वहां से गुजर रहे लोगों ने घटना की सूचना पुलिस और एंबुलेंस को दी. उन्होंने बस के पीछे का दरवाजा खोलकर वहां बैठे यात्रियों को बाहर निकाला.कुछ घायल यात्रियों को इलाज के लिए रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया.

बस की रफ़्तार ज्यादा थी
बस में करीब 50 यात्री सवार थे. घायलों का कहना है ड्राइवर बस को बहुत तेज रफ्तार में चला रहा था. इसी दौरान गुड़ बायपास पर वो नियंत्रण खो बैठा और बस सड़क किनारे खड़े ट्रक के पिछले हिस्से से जा टकराई. इसके बाद देखा तो बस का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था और ड्राइवर और यात्रियों की मौत हो चुकी थी.

मुआवजे़ का एलानरीवा बस हादसे में मृतकों के परिवार और घायल लोगों के लिए शासन ने मुआवज़े का एलान किया है. मृतक के परिवार को दो दो लाख, गंभीर घायलों को 50 हजार और घायलों को 25 -25 हजार रुपए की मदद दी जाएगी. बस में ज़्यादातर यात्री सीधी के थे इसलिए सीधी ज़िला प्रशासन ने भी आर्थिक सहायता देने का एलान किया. यहां अस्पताल में भर्ती यात्रियों को देखने कलेक्टर रविन्द्र चौधरी और एसपी पहुंचे. प्रशासन गंभीर घायलों को 15 हजार और सामान्य घायल यात्रियों को 7 हजार पांच सौ की आर्थिक सहायता राशि देगी.

मृतकों की शिनाख़्त
इस बस हादसे में जो लोग मारे गए उनमें 4 यात्री सीधी के थे. इनमें से दो लोग चुरहट के मोहनिया गांव के एक ही परिवार के हैं. इनकी पहचान विजय और सुग्रीव पटेल के तौर पर हुई है. तीसरा मृतक पचोखरा का राघवेंद्र पांडेय है. चौथी मृतक महिला यात्री की पहचान नहीं हो पायी है.

(सतना से शिवेन्द्र सिंह बघेल के साथ सीधी से हरीश द्विवेदी का इनपुट)

ये भी पढ़ें-रीवा में बस-ट्रक के बीच भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल

जीतू सोनी की अवैध होटलों पर चला बुलडोजर,लॉकर में मिलीं सोने-चांदी की मूर्तियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सतना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 3:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर