होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /बेटी के हाथ पीले होने से पहले जल गया मंडप, जानिए कैसे पराली ने मचाया तांडव

बेटी के हाथ पीले होने से पहले जल गया मंडप, जानिए कैसे पराली ने मचाया तांडव

SATNA PARALI KI AAG. रमेश की बेटी की 3 मई को शादी है. लेकिन आग ने सब नष्ट कर दिया था.

SATNA PARALI KI AAG. रमेश की बेटी की 3 मई को शादी है. लेकिन आग ने सब नष्ट कर दिया था.

Satna ki Khabar. 3 मई को रमेश की बेटी सरिता की बारात आनी है. बेटी का मंडप था. लेकिन उसी दिन नरवाई में लगायी गयी आग ने र ...अधिक पढ़ें

सतना. सतना के करही गांव में बेटी की शादी का सपना नरवाई की आग ने भस्म कर दिया. संकट से घिरे परिवार की मदद के लिए जब प्रशासन आगे नहीं आया तो समाजसेवियों ने गरीब की मदद के लिए हाथ बढ़ाया. धीरे धीरे दर्जनों हाथ बढ़े और 3 मई को बेटी की बारात आएगी और धूमधाम से शादी होगी.

सतना के कोटर थाना क्षेत्र के करही कोठार गांव में पराली की आग ने जमकर तांडव मचाया. तेज हवा की वजह से नरवाई की आग ने यहां रहने वाले रमेश द्विवेदी के मकान को आगोश में ले लिया. देखते ही देखते पूरा घर जलकर नष्ट हो गया. पूरी गृहस्थी जल कर राख हो गई. इसी राख में एक गरीब परिवार के सपने भी राख हो गए.

मंडप के दिन सब राख
3 मई को रमेश की बेटी सरिता की बारात आनी है. बेटी का मंडप था. लेकिन उसी दिन नरवाई में लगायी गयी आग ने रमेश का घर भी चपेट में ले लिया. उनका पूरा घर आंखों के सामने राख में तब्दील हो गया. सिर्फ खंडहर बचा. परिवार को यह समझ नहीं आ रहा था कि वह कैसे क्या करे? बेटी के हाथ पीले कैसे करे? सरकारी मदद की गुहार लगाई मगर इतनी जल्दी मदद मिलना संभव नहीं था. ऐसे में news 18 ने इस परिवार की पीड़ा दिखाई. फिर क्या था दर्जनों हाथ मदद के लिए आगे आये. किसी ने नगद राशि दी तो कोई किराने का सामान और राशन लेकर आ गया. दर्जनों लोगों ने पीड़ित के अकाउंट में पैसा ट्रांफर कर मदद की.

ये भी पढ़ें- टेंकर खाली करते वक्त पेट्रोल पंप पर भभक उठी आग, Video देखिए हो जाएंगे रोंगटे खड़े

सबने हाथ बढ़ाया
सतना जिला कलेक्टर ने रेडक्रॉस से 25 हजार की मदद की तो वही स्थानीय विधायक विक्रम सिंह ने 50 हजार और विधायक नारायण त्रिपाठी ने 25 हजार रुपये दिये. पीड़ित की मदद के लिए लोगों ने दिल खोल कर आगे हाथ बढ़ाया. पीड़ित परिवार को बेटी की शादी की चिंता से मुक्ति मिली. अब कल धूमधाम से बेटी की बारात घर आएगी और बेटी अपने पिया के घर जाएगी.

Tags: Madhya pradesh latest news, Satna news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें