• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की प्रतिमा स्थापना को लेकर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की प्रतिमा स्थापना को लेकर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने

प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के सेनानी अमर शहीद ठाकुर रणमत सिंह की प्रतिमा

प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के सेनानी अमर शहीद ठाकुर रणमत सिंह की प्रतिमा

सतना के कोठी में 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के सेनानी की प्रतिमा स्थापना को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने सामने हैं. 20 मई को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसका अनावरण करेंगे, वहीं कांग्रेस प्रतिमा को खंडित बताते हुए इसे शहीद का अपमान बता रही है.

  • Share this:
सतना के कोठी में 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के सेनानी की प्रतिमा स्थापना को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने सामने हैं. सत्ता पक्ष शहीद के सम्मान में कोठी चौराहे में प्रतिमा स्थापित कर रही है.इसका अनावरण 20 मई को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री की मौजूदगी में होना है. लेकिन अमर शहीद ठाकुर रणमत सिंह की प्रतिमा अनावरण पर कांग्रेस ने प्रतिमा को खंडित बताते हुए सवाल खड़ा किया है.कांग्रेस पार्टी ने बिना हाथ पैर की लग रही प्रतिमा को लेकर खड़ा विरोध जताया है और इसे शहीद का अपमान बता रही है.

दरअसल 20 मई को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सतना की कोठी कस्बे में अमर शहीद ठाकुर रणमत सिंह की प्रतिमा का अनावरण किए जाने का प्रोग्राम है.पूरी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं.ऐसे में कांग्रेस पार्टी की मानें तो जांबाज अमर शहीद ठाकुर रणमत सिंह की जो प्रतिमा स्थापित की गई है,वह खंडित है और उसके हाथ पैर नहीं हैं. सरकार को लगाना ही है तो उनकी वास्तविक पूर्ण प्रतिमा लगाए. हालांकि कांग्रेस के पास इस बात का कोई जवाब नहीं है कि उनकी सरकार में आखिरकार प्रतिमा क्यों नहीं लगी. यही वजह थी कि कांग्रेस के राज्य सभा सांसद राजमणि पटेल मामले में कुछ कहने से बचते रहे.

उधर शहीद की प्रतिमा अनावरण को लेकर भाजपा भी चुप नहीं है. उसकी ओर से बड़े जोरशोर से इस बात का प्रचार प्रसार किया जा रहा है कि भाजपा शहीदों का सम्मान करना जानती है. यही वजह है कि वह शहीद ठाकुर रणमत सिंह के गृह ग्राम मनकहरी में उनके निवास स्थान को सुरक्षित कर रही है. वहां तोरण द्वार बनाया गया है. इस मुद्दे पर भाजपा कांग्रेस पर ओछी राजनीति का आरोप लगा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज