श्मशान के काम में भी जनपद के सीईओ ने नहीं कम ली रिश्वत, हो गया गिरफ्तार

सतना के ऊंचेहरा जनपद के मुख्य कार्यपालन पदाधिकारी अरविंद शर्मा ने मुक्तिधाम (श्मशान) के काम में भी 5 परसेंट से रिश्वत कम नहीं ली तो लोकायुक्त की टीम ने 13 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

Shivendra Singh Baghel | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 3, 2019, 11:22 PM IST
श्मशान के काम में भी जनपद के सीईओ ने नहीं कम ली रिश्वत, हो गया गिरफ्तार
रिश्वत लेते गिरफ्तार ऊंचेहरा जनपद सीईओ अरविंद शर्मा
Shivendra Singh Baghel
Shivendra Singh Baghel | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 3, 2019, 11:22 PM IST
कुदरत का कानून है जैसी करनी- वैसी भरनी, लेकिन प्रशासन में बैठे नौकरशाहों के भ्रष्टाचार के कारनामे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. बुधवार को सतना के ऊंचेहरा जनपद के मुख्य कार्यपालन पदाधिकारी (सीईओ) को लोकायुक्त की टीम ने 13 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. ऊंचेहरा जनपद सीईओ अरविंद शर्मा ने मुक्तिधाम (श्मशान) जैसे पवित्र धार्मिक निर्माण का भुगतान करने की एवज में सरपंच संसरीलाल पटेल से 13 हजार रिश्वत मांगी थी. 5 फीसदी रिश्वत न देने पर सरपंच संसरीलाल साढ़े चार लाख रुपए के भुगतान के लिए चक्कर लगा रहा था.

सरपंच ने कर दी लोकायुक्त के पास शिकायत 

मनरेगा के तहत हुए काम का भुगतान न होने से परेशान सरपंच ने लोकायुक्त में शिकायत कर दी, शिकायत की पुष्टि के बाद लोकायुक्त ने केस रजिस्टर्ड कर बुधवार को योजना के मुताबिक मंगलवार को ऊंचेहरा जनपद के सीईओ को कार्यालय के चैंबर में 13 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ लिया. सरकारी अफसर भ्रष्टाचार में इतने अंधे हो गए हैं कि ऐसे धार्मिक व सामाजिक कार्यों में भी रिश्वत की मांग करना नहीं छोड़ते. इंसानियत के खिलाफ है, लोक लाज और शर्म से बेपरवाह सीईओ साहब अब भी सामान्य दिख रहे हैं जैसे उन्हें अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है और वे बच जाएंगे. एक तरफ फ़रियादी अपनी आपबीती खुद सुना रहा है और लोकायुक्त डीएसपी कार्रवाई को कैसे अंजाम दिया बता रहे हैं और  सीईओ अरविंद शर्मा पर इसका कोई असर नहीं है.

ये भी पढ़ें- इंजीनियर भाइयों के घर लोकायुक्त का छापा, घर में मिले 1 करोड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सतना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 11:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...