Home /News /madhya-pradesh /

'इनाम' पर भिड़ी MP पुलिस: चेन स्नेचिंग गैंग को पकड़ने आई पन्ना पुलिस से उलझे सतना के जवान, फिर...

'इनाम' पर भिड़ी MP पुलिस: चेन स्नेचिंग गैंग को पकड़ने आई पन्ना पुलिस से उलझे सतना के जवान, फिर...

चेन स्नेचिंग को पकड़ने आई एमपी पुलिस के जवान आपस में उलझ गए.

चेन स्नेचिंग को पकड़ने आई एमपी पुलिस के जवान आपस में उलझ गए.

Satna-Panna Police Clash:  उत्तर प्रदेश के बाबरिया गैंग (Babaria Gang) की गिरफ्तारी के दौरान सतना और पन्ना पुलिस (Mp Police) के जवान आप में भिड़ गए. पूरा विवाद इनाम को लेकर हुआ.

    शिवेन्द्र सिंह बघेल

    सतना. चेन स्नेचिंग (Chain Snatching) करने वाले गिरोह को पकड़कर इनाम हथियाने के लिए मध्य प्रदेश की सतना और पन्ना जिला पुलिस आपस में ही भिड़ गई. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाबरिया गैंग के गिरफ्तार करने के दौरान ये स्थिति पैदा हो गई. यूपी के बाबरिया गैंग (Babaria Gang) के तीन सदस्यों को सतना जिले के चित्रकूट से गिरफ्तार किया गया. तीनों आरोपी उत्तर प्रदेश के शामली जिले के रहने वाले हैं. ये गैंग ने घूम-घूम कर लूट की बारदात को अंजाम देती रही है. पिछले तीन दिनों में इस गैंग ने सतना में छ तो पन्ना में दो चैन स्केचिंग की घटना को अंजाम देकर दहशत फैला दी थी. सतना और पन्ना पुलिस इनकी तलाश में एड़ी चोटी का जोर लगाया था. आखिरकार गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार हुए जबकि एक फरार हो गया. इनकी गिरफ्तारी में सतना और पन्ना पुलिस के बीच श्रेय लेने की होड़ मच गई. दोनों जिलों की आमने-सामने आ गई. मगर, उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद सतना पुलिस को गिरफ्तारी का श्रेय मिला.

    दरअसल, सतना जिले में शनिवार और रविवार को एक के बाद एक छ महिलाओं की चेन लूटने की कोशिश की गई. तीन में लुटरों को सफलता मिली और तीन लूट में सिर्फ चेन का कुछ हिस्सा ही हाथ लगा. सोमवार को कुछ इसी तरह की घटना पन्ना में हुई जहां दो लोगों की चेन लूट कर लुटेरे फरार हो गए. दोनों जिले की पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की. सीसीटीवी की मदद से पहले लूट में इस्तेमाल बाइक का पता लगा. फिर इसी के आधार पर पुलिस ने बाबरिया गिरोह होने की पुष्टि की.

    दोनों पुलिस को मिलेगा इनाम

    पुलिस को मिली इनपुट के आधार पर मोबाइल लोकेशन निकाला गया और फिर चित्रकूट में आरोपियों के छिपे होने की बात सामने आई. सतना और पन्ना पुलिस आरोपियों की धड़पकड़ की प्लानिग अलग-अलग की और पन्ना पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा. हालांकि वो आरोपियों को पन्ना नहीं ले जा सके. सतना पुलिस भी मौके पर थी और पन्ना पुलिस से आरोपियों को अपने कब्जे में ले लिया. सतना पन्ना पुलिस आमने- सामने थी. हालांकि दोनों जिले के पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया.

    ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: CM भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल गिरफ्तार

    सतना पुलिस अधीक्षक की मानें तो ये बड़ा खूंखार गैंग था. इसको पकड़ने के लिए पचास जवानों की संयुक्त टीम लगाई गई थी. पन्ना और सतना पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में अमावस्या के दिन 8 लाख से ज्यादा राम भक्त चित्रकूट में थे. पुलिस ने उनके बीच से तलाश कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. इस ऑपरेशन में उत्तर प्रदेश की शामली पुलिस का भी सहयोग रहा. आरोपियों की गिरफ्तारी का एवार्ड दोनों जिले की पुलिस को मिलेगा. सतना पुलिस अधीक्षक धर्मबीर सिंह ने माना कि पन्ना पुलिस के कुछ जवान सादी वर्दी में थे. ऐसे में कुछ कम्युनिकेशन की कमी आ गई थी. अब मामला सुलझ  गया है.

    Tags: Crime in MP, MP Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर