यूपी के बॉर्डर पर होगा सीएम शिवराज का सबसे बड़ा टेस्ट
Satna News in Hindi

यूपी के बॉर्डर पर होगा सीएम शिवराज का सबसे बड़ा टेस्ट
(file photo)

राज्य में होने वाले अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए यह सबसे बड़ी परीक्षा की घड़ी होगी.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश की सीमा से सटी मध्य प्रदेश की चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अभी से जमीनी जमावट में जुट गई है. खासतौर से बीजेपी इस सीट को कांग्रेस से छीनने के लिए रणनीति बना रही है, तो वहीं कांग्रेस राम की नगरी की इस सीट पर अपना कब्जा हर हाल में बरकरार रखना चाहती है.

कांग्रेस विधायक प्रेमसिंह के निधन के कारण सतना जिले में आने वाले चित्रकूट विधानसभा में जल्द ही उपचुनाव होने है. हाल ही में निकाय चुनाव में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंकी और जैतवारा नगर परिषद में कांग्रेस को हराने में सफल रही.

राज्य में होने वाले अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए यह सबसे बड़ी परीक्षा की घड़ी होगी.



मुख्यमंत्री शिवराज पार्टी को जिताने के लिए वोटरों का आभार जताने गुरुवार को जैतवारा जाएंगे. सीएम के आभार प्रदर्शन कार्यक्रम के जरिए बीजेपी चित्रकूट में उपचुनाव प्रचार का आगाज करेगी.
किसान आंदोलन के बाद बैकफुट पर आई भाजपा इस सीट को जीतकर यह संदेश देना चाहती है कि लोगों के बीच उसकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. भाजपा ने चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव को लेकर पहले से ही तैयारी कर रही है. यही वजह है पार्टी ने जिताऊ प्रत्याशी के लिए भरोसेमंद चेहरा भी ढूंढ लिया है.

माना जा रहा है कि चित्रकूट में डीएसपी रहकर मंदाकिनी नदी की सफाई के लिए अभियान चलाने वाले राज्य पुलिस सेवा के अफसर पन्नालाल अवस्थी बीजेपी के उम्मीदवार हो सकते हैं. पन्नालाल वीआरएस लेकर भाजपा की सदस्यता भी ले चुके हैं. खुद मुख्यमंत्री ने पिछले चित्रकूट दौरे के वक्त पन्नालाल अवस्थी को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी.

सूत्रों के मुताबिक चित्रकूट विधानसभा सीट ब्राह्मण और पिछड़ा वर्ग बाहुल्य है. इसलिए पार्टी अवस्थी पर दांव लगा सकती है. अवस्थी के अलावा भाजपा से रामदास मिश्रा, सुभाष शर्मा और सुरेंद्र सिंह गहरवार भी दावेदारों शामिल हैं. साल 2013 के चुनाव में कांग्रेस के दिवंगत प्रेम सिंह सुरेन्द्र सिंह गहरवार को हराकर विधानसभा में पहुंचे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज