चित्रकूट के घाट से कांग्रेस की राम गमन पथ यात्रा,यही है चुनावी मुद्दा
Satna News in Hindi

चित्रकूट के घाट से कांग्रेस की राम गमन पथ यात्रा,यही है चुनावी मुद्दा
फाइल फोटो

कांग्रेस ने हर पंचायत में गौशाला बनाने के वादे के बाद मध्य प्रदेश में राम पथ बनवाने का ऐलान किया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
सतना में कांग्रेस  राम गमन पथ यात्रा शुरू कर रही है.  क्षेत्रीय विधायक नीलांशु चतुर्वेदी ये यात्रा शुरू कर रहे हैं. बुधवार को कांग्रेस घोषणा पत्र निर्माण समित के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह इसे आगे बढ़ाएंगे.

राम गमन पथ निर्माण इस चुनाव में कांग्रेस का मुद्दा है. इसलिए सतना में पार्टी पूरे ज़ोर-शोर से यात्रा शुरू कर रही है. पहले पूजा-पाठ होगी और फिर क्षेत्रीय विधायक नीलांशु चतुर्वेदी यात्रा लेकर रवाना होंगे. चित्रकूट में कामतानाथ मंदिर से यात्रा रवाना होगी जो रामघाट, सती अनुसुइया, गुप्त गोदावरी,स्फटिक शिला होते हुए हनुमान धारा पहुंचेगी. चित्रकूट में साधु संतों के साथ स्थानीय नेता भी इस यात्रा में शामिल हो रहे हैं.
यात्रा आज रात चित्रकूट में ही रहेगी और कल बुधवार सुबह कांग्रेस घोषणा पत्र समित के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह इसे आगे लेकर रवाना होंगे. रामपथ गमन यात्रा चित्रकूट से विरसिंगपुर के लिए रवाना होगी.

कांग्रेस ने हर पंचायत में गौशाला बनाने के वादे के बाद मध्य प्रदेश में राम पथ बनवाने का ऐलान किया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने वादा किया है कि अगर प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आई तो वो भव्य रामपथ बनवाएगी. कमलनाथ ने कहा था कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रामपथ बनाने का वादा किया था, जो आज तक अधूरा है.



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 12 साल पहले घोषणा की थी कि वनवास के दौरान राम भगवान मध्य प्रदेश के जिस जिस स्थान से होकर गुजरे थे वहां पर रामपथ बनाएंगे. रामपथ तो बना नहीं, लेकिन कांग्रेस ने राम की राह ज़रूर पकड़ ली. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी और मुख्यमंत्री रामपथ बनाने की बात भूल चुके है और कांग्रेस इसे आगे ले जाएगी.



ये भी पढ़ें -OPINION : गरीबी नहीं, गाय - गौशाला और रामपथ गमन है मुद्दा

बीजेपी की राह पर कांग्रेस! मध्य प्रदेश में चुनाव जीती तो बनाएगी रामपथ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading