लाइव टीवी

धनतेरस पर ग्राहक ने सिक्का देकर खरीदी स्कूटी, 3 घंटे तक रकम गिनते रहे शोरूम के स्टाफ

Shivendra Singh Baghel | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 29, 2019, 7:10 PM IST
धनतेरस पर ग्राहक ने सिक्का देकर खरीदी स्कूटी, 3 घंटे तक रकम गिनते रहे शोरूम के स्टाफ
सतना में धनतेरस के मौके पर 83 हजार रुपए का सिक्कों में पेमेंट कर ग्राहक ने खरीदी स्कूटी.

मध्य प्रदेश के सतना (Satna) जिले में धनतेरस (Dhanteras) के मौके पर एक ग्राहक ने 83 हजार रुपए मूल्य के सिक्के देकर स्कूटी खरीदी.

  • Share this:
सतना. धनतेरस और दीपावली (Diwali 2019) के मौके पर खरीदारी की परंपरा है. धनतेरस (Dhanteras) के मौके पर तो लोग सोने-चांदी के जेवर से लेकर धातु के बने सामान, बर्तन या दोपहिया और चारपहिया वाहनों की खरीदारी (Shopping Festival) करते हैं. इस दिन शॉपिंग करना शुभ माना जाता है. सतना (Satna) में स्थित सिंधी कैंप में रहने वाले राकेश कुमार गुप्ता ने भी इस साल धनतेरस के मौके पर स्कूटी (Scooty) खरीदी. उन्होंने इसके लिए 83 हजार रुपए खर्च किए. धनतेरस के मौके पर किसी का शॉपिंग करना चर्चा का विषय नहीं है, लेकिन राकेश गुप्ता की खरीदारी सुर्खियों में है. दरअसल, राकेश ने स्कूटी खरीदने के लिए जो पेमेंट किया, वह पूरी रकम 500 या 2000 के नोट में न होकर सिक्कों में थी. जी हां! उन्होंने 83 हजार रुपए का पेमेंट 5 और 10 रुपए के सिक्कों में किया.



सिक्कों का वजन 60 किलो
स्कूटी खरीदने के लिए राकेश गुप्ता द्वारा दिए गए पैसे का वजन तकरीबन 60 किलो था. सतना के पन्ना नाका स्थित होंडा शोरूम पहुंचने के बाद राकेश गुप्ता ने जब इतनी 'भारी-भरकम' रकम का भुगतान किया, तो शोरूम संचालक और उसके स्टाफ भी हैरान रह गए. धनतेरस का अवसर था, इसलिए शोरूम संचालक ने रकम लेने से इनकार नहीं किया. इसके बाद अगले 3 घंटों तक शोरूम के स्टाफ ने इन सिक्कों की गिनती की और आखिरकार राकेश गुप्ता को उनकी मनचाही स्कूटी की चाबी सौंप दी.

Customer bought scooty with coins of 83 thousand rupees in Satna
राकेश गुप्ता के दिए सिक्कों की गिनती करने में बाइक शोरूम के स्टाफ को तीन घंटे लगे.


किराना का कारोबार करते हैं राकेश
सतना स्थित होंडा शोरूम के संचालक आशीष पुरी ने बताया कि उनके शोरूम में यह पहला मौका था, जब कोई ग्राहक इतनी बड़ी तादाद में सिक्के लेकर स्कूटी या बाइक खरीदने पहुंचा था. इधर, स्कूटी खरीदार राकेश ने बताया कि वह किराना का कारोबार करते हैं. छोटा कारोबार होने की वजह से ग्राहक अक्‍सर सिक्‍कों में ही पेमेंट करते हैं. धीरे-धीरे उनके पास बड़ी मात्रा में सिक्के जमा हो गए थे. कई बैंकों ने भी इतने सिक्के लेने से इनकार कर दिया. अंत में उन्होंने इन सिक्कों को देकर ही स्कूटी खरीदने की योजना बनाई. होंडा शोरूम संचालक ने धनतेरस के मौके पर राकेश का यह सपना पूरा कर दिया.
Loading...

ये भी पढ़ें -

मौत की भविष्यवाणी करने वाले ज्योतिषाचार्य कुंजीलाल मालवीय नहीं रहे, जीवन पर बनी थी 'पीपली लाइव' फिल्म

दिवाली पर MP के पौने 2 लाख शिक्षकों को तोहफा, नवंबर से बढ़ जाएगा वेतन

पाकिस्तान से लौटी गीता को अभी तक नहीं मिले माता-पिता, अब सोशल मीडिया से होगी तलाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सतना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 2:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...