• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • विदेशों के दिव्यांग सांसद मूक-बधिर सुदीप को दे रहे चुनाव लड़ने के टिप्स

विदेशों के दिव्यांग सांसद मूक-बधिर सुदीप को दे रहे चुनाव लड़ने के टिप्स

सुदीप शुक्ला,मुक-बधिर प्रत्याशी

सुदीप शुक्ला,मुक-बधिर प्रत्याशी

सुदीप बैंगलौर में सॉप्टवेयर इंजीनियर की नौकरी करते थे, मगर नौकरी छोड़कर अब वह मध्य प्रदेश के चुनावी अखाड़े में अपनी किश्मत आजमा रहे हैं.

  • Share this:
    मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव-2018 में प्रत्याशी अपनी किश्मत आजमा रहे हैं. सभी दलों के नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं, लेकिन इसी चुनावी अखाड़े में सतना विधानसभा में एक ऐसा प्रत्याशी मैदान में है, जो मतदाताओं के लिए कौतूहल का विषय है. ये प्रत्याशी न सुन सकता और न ही बोल सकता है.

    सतना जिले के गौरैया के रहने वाले सुदीप शुक्ला सतना विधानसभा से चुनावी मैदान में हैं. सुदीप बैंगलौर में सॉप्टवेयर इंजीनियर की नौकरी करते थे, मगर नौकरी छोड़कर अब वह मध्य प्रदेश के चुनावी अखाड़े में अपनी किश्मत आजमा रहे हैं. इस प्रत्याशी को जिताने देश भर से दिव्यांग प्रचार में जुटे हैं. ढोल-नगाड़े और सीटी बजाकर ये लोगों को आकर्षित कर रहे हैं.

    सुदीप ने सोशल मीडिया को अपना हथियार बनाया है. वह सोशल मीडिया प्लेट फार्म फेसबुक और वाट्स एप के माध्यम से अपनी बात लोगों तक पहुंचा रहे हैं. सुदीप की बहन और एक अन्य सहयोगी इंदौर से आकर सुदीप के इशारों को जनता तक पहुचा रहे हैं.

    इस दौरान नेपाल के दिव्यांग सांसद राघव बीर जोशी, युगांडा के सांसद एलेक्स, व अफ्रीका और कनाडा से भी कुछ दिव्यांग सांसद वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुदीप को चुनाव लड़ने के लिए टिप्स दे रहें हैं. सुदीप का नारा है ‘एक्शन स्पीच लाउड येन वर्ड’. सुदीप के समर्थन में देश भर के दिव्यांग सतना में जुटे है और घर-घर जाकर वोट माग रहे.

    ( सतना से शिवेंद्र की रिपोर्ट )

    यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश चुनाव: पारिवारिक गढ़ों में तेज हुई भाजपा और कांग्रेस की टक्कर

    यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में थम गया चुनाव प्रचार, अब भाग्य विधाताओं से डोर-टू-डोर मिलेंगे प्रत्याशी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज