Home /News /madhya-pradesh /

drunk boys vandalise jawaharlal nehru statue in satna 6 arrested check details mpns

पूर्व पीएम नेहरू की प्रतिमा पर उपद्रवियों ने बरसाए डंडे, मचा बवाल; आज दूध से होगा शुद्धिकरण

Satna Story: एमपी के सतना में असामाजिक तत्वों ने पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा खंडित करने की कोशिश की.

Satna Story: एमपी के सतना में असामाजिक तत्वों ने पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा खंडित करने की कोशिश की.

MP Hot Story: मध्य प्रदेश के सतना जिले में बुधवार को बवाल मच गया. कुछ असामाजिक तत्वों ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा खंडित करने की कोशिश की. उन्होंने प्रतिमा पर डंडे बरसाए. किसी ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और 6 लड़कों को हिरासत में लिया. युवक नशे के खिलाफ रैली निकाल रहे थे और खुद ही नशे में थे. युवक कांग्रेस आज दूध से प्रतिमा का शुद्धिकरण करेगी.

अधिक पढ़ें ...

सतना. मध्य प्रदेश के सतना जिले में असामाजिक तत्वों ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा खंडित कर दी. अब ये मामला यहां तूल पकड़ता जा रहा है. इसे लेकर कांग्रेस ने एक ओर पुलिस से शिकायत की है, तो दूसरी ओर प्रतिमा के शुद्धिकरण का फैसला किया है. मामले की गंभीरता देख पुलिस ने 6 युवकों को गिरफ्तार किया है. खास बात ये है कि युवक नशे के खिलाफ रैली निकाल रहे थे और खुद ही नशे में थे.

जानकारी के मुताबिक, शहर में नशे के विरुद्ध रैली निकाली जा रही थी. इस रैली का नेतृत्व मुख्य आरोपी कृष्ण कांत गौतम कर रहा था. ये रैली कलेक्ट्रेट के पास धवारी चौराहे पर समाप्त हुई. यहां पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू की प्रतिमा स्थापित है. आरोपी इस प्रतिमा पर चढ़ गए और डंडे बरसाने लगे. उनकी इस हरकत का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मिडिया पर अपलोड कर दिया. अपलोड होते ही वीडियो वायरल हो गया.

मच गया बवाल

वीडियो वायरल होते ही बवाल मच गया. लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दीं. पुलिस के पास वीडियो पहुंचा तो वह भी एक्शन में आई. पुलिस ने आरोपी कृष्णकांत गौतम (22), शुभम शुक्ला (18), सुभाष सिंह (22), विवेक सिंह (18), विशन मांझी (25) और प्रभात बागरी (19) को हिरासत में लिया. इनके खिलाफ सिटी कोतवाली में कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया. आरोपियों के खिलाफ संपत्ति नुकसान अधिनियम 1984की धारा 3 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है. पुलिस उनके अन्य साथियों की तलाश कर रही है.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने की ये मांग

इस मसले को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया- यह वीडियो मध्य प्रदेश के सतना जिले का है. जहां देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. जवाहरलाल नेहरू जी की प्रतिमा को कुछ असामाजिक तत्व क्षतिग्रस्त कर रहे हैं. यह घटना बेहद निंदनीय है. मैं सरकार से मांग करता हूं कि इस पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो, प्रतिमा की सुरक्षा की व्यवस्था हो.

प्रतिमा का दूध से शुद्धिकरण

युवक कांग्रेस गुरुवार को 18 लीटर दूध से प्रतिमा को धोकर शुद्धिकरण करेगी. युवक कांग्रेस के अध्यक्ष हाजी मकसूद अहमद शेरू ने बताया कि कार्यकर्ता दोपहर 12 बजे धवारी चौराहे पर इकट्ठा होंगे और प्रतिमा को दूध से धोया जाएगा.

Tags: Mp news, Satna news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर