होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Satna: विजयदशमी के दूसरे दिन हुआ चल समारोह, कोरोना काल के बाद उमड़ा जनसैलाब

Satna: विजयदशमी के दूसरे दिन हुआ चल समारोह, कोरोना काल के बाद उमड़ा जनसैलाब

शहर की सड़कों पर दुर्गा प्रतिमाओं के साथ जनसैलाब।

शहर की सड़कों पर दुर्गा प्रतिमाओं के साथ जनसैलाब।

इस बार बारिश ने विजयदशमी के दिन रंग में भंग डाल दिया था, जिसके चलते चल समारोह का आयोजन नहीं किया जा सका. इस कमी को दूर ...अधिक पढ़ें

    प्रदीप कश्यप

    सतना. विजय दशमी के दूसरे दिन मध्य प्रदेश के सतना में विशाल चल समारोह का आयोजन किया गया. कोरोना काल के लंबे समय के बाद लोगों को गाइडलाइन से निजात मिली और दशहरे के दूसरे दिन शहर वासियों ने चल समारोह निकाला. इस चल समारोह में हजारों की संख्या में लोग नाचते-गाते झूमते हुए मां दुर्गा की प्रतिमाओं एवं डीजे के धुन के साथ नज़र आये.

    आपने दशहरे के दिन मां दुर्गा की प्रतिमाओं की झांकियों को चल समारोह जरूर देखा होगा, लेकिन विजयदशमी के दूसरे दिन आपने चल समारोह नहीं देखा होगा. इस वर्ष बारिश ने विजयदशमी के दिन रंग में भंग डाल दिया था, जिसके चलते चल समारोह का आयोजन नहीं किया जा सका. इस कमी को दूर करने के लिए शहरवासियों ने दूसरे दिन चल समारोह का आयोजन किया, जिसमें भगवान राम की झांकियां निकाली गई. इसके बाद दुर्गा प्रतिमाओं की झांकियां, दुर्गा प्रतिमाओं की सुंदर झांकियों के साथ शहर की सड़कों पर मानो जैसे बाढ़ आ चुकी थी. इसमें लोगों का जनसैलाब उमड़ा. शहर की सड़कों पर केवल लोगों के सिर दिखाई दे रहे थे.

    लोग बेहद उत्साह के साथ मां दुर्गा की प्रतिमा और डीजे की धुन में नाचते गाते झूमते हुए नजर आए. शहर के मुख्य बाजार जय स्तंभ चौक, बिहारी चौक, पन्नीलाल चौक, अस्पताल चौक की सड़कों पर जनसैलाब नजर आया. पूरी व्यवस्था में पुलिस जगह-जगह पर मुस्तैद रही. चल समारोह शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ. शहर में लगभग 30 दुर्गा प्रतिमाओं की सुंदर-सुंदर झांकियां निकलीं.

    कोरोना काल के लंबे समय के बाद कोविड गाइडलाइन से लोगों को छुटकारा मिला. इस वर्ष न तो मास्क, न सैनिटाइजर ऐसी कोई गाइडलाइन थी. इसकी वजह से एक बार फिर काफी लंबे समय बाद शहर की सड़कों पर लोगों की भीड़ उमड़ी. यह समारोह देर रात्रि तक चला.

    Tags: Durga Puja festival, Dussehra Festival, Mp news, Satna news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें