सैकड़ों एकड़ फसल जलने से भड़के किसान, डायल 100 वाहन को फेंका
Satna News in Hindi

सैकड़ों एकड़ फसल जलने से भड़के किसान, डायल 100 वाहन को फेंका
फसल में लगी आग (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के सतना में सैकड़ों एकड़ की फसल जलने से नाराज किसानों ने ने जमकर हंगामा किया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के सतना जिले के अमर पाटन के गोपालपुर के एक खेत में टांसफार्मर से निकली चिंगारी ने सैकड़ों एकड़ में खड़ी फसल को स्वाहा कर दिया. समय पर फायर ब्रिगेड के न पहुंचने से नाराज किसानों ने जमकर उत्पात मचाया. फायर ब्रिगेड में तोड़फोड़ की और डायल 100 वाहन को नाले में फेंक दिया.

किसानों से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की दोपहर को अमरपाटन तहसील के गोपालपुरा गांव के एक खेत में लगे टॉसर्फामर से निकली चिंगारी से खड़ी फसल में आग लग गई. अचानक इस आग ने विकराल रूप ले लिया. आग लगातार बढ़ती गई और आसपास के खेतों को अपनी चपेट में ले लिया. किसान गणेश पांडे ने संवाददाताओं को बताया कि फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी मगर वह दो घंटे से ज्यादा देरी से पहुंची. आग तो दूसरे गांव के खेतों तक पहुंच गई.

नगर पालिका के फायर ब्रिगेड वाहन की हालत कंडम थी. वाहन मौके पर पहुंचा और बिगड़ गया, जिससे किसानों का गुस्सा और भड़क उठा और वाहन में तोड़फोड़ कर दी. इतना ही नहीं पुलिस वाहन डायल 100 भी किसानों के गुस्से का कारण बना. किसानों ने धक्का देकर वाहन को नाले में धकेल दिया.



मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अफसरों को भी गुस्से का सामना करना पड़ा. प्रशासनिक अमले ने किसानों को भरोसा दिलाया कि उन्हें उचित मुआवजा दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading