• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • गैंगरेप के आरोपी हुए रिहा, आरोप लगाने वाली महिला पर चलेगा मुकदमा

गैंगरेप के आरोपी हुए रिहा, आरोप लगाने वाली महिला पर चलेगा मुकदमा

इसी न्यायालय ने सुनाया फैसला

इसी न्यायालय ने सुनाया फैसला

सतना जिला न्ययालय ने गैंगरेप के आरोप में एक साल से जेल में बंद तीन आरोपियों को बरी कर दिया है. कोर्ट ने आरोप लगाने वाली महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है.

  • Share this:
सतना के जिला न्यायालय ने महिला अपराध पर एक बड़ा फैसला सुनाते हुए शिकायतकर्ता महिला पर झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया और आरोपियों को दोष मुक्त कर दिया है. पिछले साल 28 फरवरी को महिला ने अपहरण के बाद सामूहिक बलात्कार का मामला सिविल लाइन थाने में दर्ज कराया था. चार में से तीन आरोपी एक साल से जेल में थे जिन्हें अब रिहा कर दिया जाएगा.

विपिन सिंह (अधिवक्ता जिला न्यायालय सतना)


सतना जिला न्ययालय ने अपहरण व गैंगरेप के तीन आरोपियों को जेल से रिहा कर करने का आदेश दिया है. इतना ही नहीं झूठे मामले में फंसाने वाली महिला पर सीजे एम कोर्ट में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. महिला ने आरोप लगाया था कि उसका सड़क  से अपहरण कर गैंग रेप किया गया था, लेकिन स्पेशल कोर्ट में 17 महीने चले इस प्रकरण में सब दूध का दूध पानी का पानी कर दिया. सारे गवाह आरोप झूठे साबित हुए.

आरोपियों की पहचान भी नहीं कर पाई पीड़िता

इतना ही नहीं न्ययालय में पीड़ित महिला  आरोपियों की पहचान भी नहीं  कर सकी. लिहाज़ा अदालत ने सबूत और गवाह के अभाव में रेप के मामले में जेल में बंद 3 आरोपियो को रिहा करने का आदेश दिया है. अदालत ने उल्टा महिला को अपहरण और गैंग रेप जैसे संगीन मामले में बेकसूर लोगों को फंसाने का दोषी मानते हुए आईपीसी की धारा 182, 193, और 211 के तहत अपराध दर्ज करने के निर्देश दे दिए है. सतना जिले में  इस तरह के अनोखे फैसले से अब फर्जी मामला में फंसाने वालो पर शिकंजा कसेगा.

ये भी पढ़ें- अपना कर्ज माफ नहीं हो इसलिए भूख हड़ताल पर हैं किसान
महिला की बहादुरी से भीड़ के हत्थे चढ़ा चेन स्नैचर, जमकर हुई पिटाई

खेल शुरूकर कमलनाथ ने क्या मोल ले लिया है बड़ा सियासी खतरा?

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज