लाइव टीवी

62 साल का नटवरवाल GRP के चढ़ा हत्थे, रेल अधिकारी बनकर करता था ठगी
Satna News in Hindi

Shivendra Singh Baghel | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 17, 2020, 7:59 PM IST
62 साल का नटवरवाल GRP के चढ़ा हत्थे, रेल अधिकारी बनकर करता था ठगी
फर्जी रेल अधिकारी बनकर ठगी करने वाला रंजीत सिंह चौहान गिरफ्तार.

जीआरपी पुलिस (GRP Police) ने 62 वर्षीय रंजीत सिंह चौहान को गिरफ्तार किया है, जो कि फर्जी रेलवे अधिकारी (Railway Officer) बनकर कबाड़ कारोबारियों को चूना लगा रहा था.

  • Share this:
सतना. सतना जीआरपी पुलिस (GRP Police) ने एक 62 वर्षीय नटवरलाल को गिरफ्तार किया है, जो कि रेलवे अधिकारी (Railway Officer) बनकर कबाड़ कारोबारियों को चूना लगा रहा था. शातिर ठग रेलवे का कबाड़ बेचने के लिए पहले जाल बिछाता था और फिर सौदा तय होने पर एडवांस की रकम लेकर चंपत हो जाता था. जीआरपी पुलिस ने आरोपी रंजीत सिंह चौहान को कटनी से अरेस्ट किया है.

ठग का ऐसे हुआ पर्दाफाश
मैहर के कबाड़ कारोबारी अमित कुमार ने सतना जीआरपी पुलिस को जालसाजी की शिकायत की. शिकायतकर्ता ने रेल अफसर बनकर ठगी करने वाले व्यक्ति का मोबाइल नंबर और हुलिया भी बताया. जीआरपी पुलिस ने तहकीकात शुरू की और जालसाज तक पहुंची. ठग 62 साल का रंजीत सिंह चौहान निकला जो फर्जी रेल अधिकारी बनकर रेलवे का कबाड़ बेचने के नाम पर कई लोगों को ठग चुका था.

जाल में ऐसे फंसाता था 

जालसाज शिकार को अपने चंगुल में फंसाने के लिए पहले रेलवे के माल गोदाम ले जाता और कबाड़ का माल दिखाकर भरोसे में लेता था. फिर सौदा तय होने पर वो एडवांस रकम लेकर चंपत हो जाता था. अमित से इस जालसाज ने इसी तरह लगभग 40 हजार रुपए ठगे थे. ठग ने सतना रेलवे माल गोदाम में अमित से सौदा किया और पैसा लेकर गायग हो गया. जबकि अमित की शिकायत पर कटनी में छापामार कर सतना जीआरपी ने ठग रंजीत को गिरफ्तार किया है. हालांकि ठग से अभी पूछताछ जारी है और अभी कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है.

 

ये भी पढ़ें-कांग्रेस MLA ने कमलनाथ के खिलाफ खोला मोर्चा, चिट्ठी के जरिए लगाए ये आरोप

 

गजराराजा मेडिकल कॉलेज में डीन पद को लेकर घमासान, MCI ने एमटीए को बता फर्जी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सतना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 7:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर