Home /News /madhya-pradesh /

सदा के लिए बिछड़ गयी हीरा-पन्ना की जोड़ी : बाघ को करंट लगाकर मारा, खाल खींची और गर्दन तोड़ दी

सदा के लिए बिछड़ गयी हीरा-पन्ना की जोड़ी : बाघ को करंट लगाकर मारा, खाल खींची और गर्दन तोड़ दी

पन्ना टाइगर रिजर्व की हीरा-पन्ना   बाघों की जोड़ी सैलानियों को खूब लुभाती थी.

पन्ना टाइगर रिजर्व की हीरा-पन्ना बाघों की जोड़ी सैलानियों को खूब लुभाती थी.

Wild life NEWS : पन्ना टाइगर रिजर्व (Panna Tiger Reserve) का हीरा प्रसिद्ध बाघ था जो करीब 23 माह का था. वो 23 जुलाई से पन्ना रिजर्व से लापता था. इसका छोटा भाई पन्ना है. हीरा पन्ना की जोड़ी प्रसिद्ध थी जो पर्यटकों के आकर्षण का क्रेंद थी. ये जोड़ी अब इस दुनिया से हमेशा हमेशा के लिए बिछड़ चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

पन्ना. पन्ना टाइगर रिजर्व (Panna Tiger Reserve) में सैलानियों के दुलारे हीरा-पन्ना की जोड़ी टूट गयी. ये वही बाघ  (Tiger) हैं जो सैलानियों की पहली पसंद हुआ करते थे. तीन महीने से भी ज्यादा समय से लापता हीरा की मौत हो गयी. उसका शिकार कर लिया गया. हीरा को कॉलर आईडी पहनायी गयी थी लेकिन फिर भी शिकारियों से नहीं बच पाया. उसे करेंट लगाकर मार डाला गया. खाल खींच ली गयी और गर्दन तोड़ दी गयी.

पन्ना टाइगर रिजर्व फॉरेस्ट के दो जवान बाघों हीरा-पन्ना की जोड़ी सैलानियों में काफी लोकप्रिय थी. इनमें से हीरा 23 जुलाई से लापता था. उसके गले में कॉलर आईडी लगी थी फिर उसे लोकेट नहीं किया जा सका. अब उसकी लाश मिली है वो भी बुरी तरह से क्षत-विक्षत. उसका शव सतना जिले के अमदरी गांव में मिला. वन विभाग की कॉलर आईडी भी बाघ को शिकार से नहीं बचा पायी.

करंट लगाकर मारा
हीरा की लाश जिस हालत में मिली है उसे देखकर लगता है कि वो करीब 15 दिन पुरानी है. यानि 15 दिन पहले ही उसे मारा जा चुका था. हीरा को सिंहपुर वन रेंज के अमदरी इलाके में करंट लगाकर मारा गया. यहां किसान के खेत की बागड़ में करंट फैला हुआ था. उसमें फंस कर हीरा की मौत हुई. मौत के बाद किसान रामप्रकाश ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर उसकी खाल निकाल ली थी और शरीर के अन्य अंगों को पास के तालाब में फेंक दिया था. तालाब के किनारे ही हीरा के गर्दन में लगी कॉलर आईडी पड़ी मिली.

ये भी पढ़ें- Ujjain में PFI की माहौल बिगाड़ने की साजिश, पुलिस ने 6 कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया

क्षत-विक्षत पड़ा था शव
आज सुबह कुछ गांव वालों ने बाघ के क्षत-विक्षत शव को देखा और वन अमले को जानकारी दी. वन अमला मौके पर पहुंचा और शव को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू की. गांव वालों से पूछताछ की जा रही है.

23 महीने का हीरा 23 जुलाई से लापता था
पन्ना टाइगर रिजर्व का हीरा प्रसिद्ध बाघ था जो करीब 23 माह का था. वो 23 जुलाई से पन्ना रिजर्व से लापता था. इसका छोटा भाई पन्ना है. हीरा पन्ना की जोड़ी प्रसिद्ध थी जो पर्यटकों के आकर्षण का क्रेंद थी. ये जोड़ी अब इस दुनिया से हमेशा हमेशा के लिए बिछड़ चुकी है.

Tags: Madhya pradesh news, Panna, Tiger hunt, Tiger reserve areas, Wildlife

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर