• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • जवाहर नवोदय स्कूल के दो दिन से भूखे सैकड़ों छात्र छात्राओं ने किया सड़क जाम कर प्रदर्शन

जवाहर नवोदय स्कूल के दो दिन से भूखे सैकड़ों छात्र छात्राओं ने किया सड़क जाम कर प्रदर्शन

केंद्रीय जवाहर नवोदय स्कूल के छात्र-छात्रा प्रदर्शन करते हुए

केंद्रीय जवाहर नवोदय स्कूल के छात्र-छात्रा प्रदर्शन करते हुए

सतना के रैकवारा में केंद्रीय जवाहर नवोदय स्कूल के सैकड़ों छात्र छात्रा आज अपने मौलिक हक के लिए सड़कों पर उतरे और सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. लगभग पाँच सौ स्कूली बच्चे एक साथ प्रिंसिपल गो बैक और वी फार जस्टिस के नारे लगाते दिखे.

  • Share this:
सतना के रैकवारा में जवाहर नवोदय स्कूल के सैकड़ों छात्र छात्रा आज अपने मौलिक हक के लिए सड़कों पर उतरे और सड़क जाम कर प्रदर्शन किया.लगभग पांच सौ स्कूली बच्चे एक साथ प्रिंसिपल गो बैक और वी फार जस्टिस के नारे लगाते दिखे. बच्चों का आरोप है कि इस  आवासीय स्कूल में अवस्थाओं का अंबार लगा है न खाना मिल रहा न पानी. शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही. सतना में यह पहली बार हुआ जब इतने बड़ी संख्या में बच्चे एक साथ सड़कों पर उतरे हों और बुनियादी जरूरतें तक पूरी न होने की शिकायत कर नवोदय स्कूल की पोल खोल दी हो.

जवाहर नवोदय स्कूल के दो दिन से भूखे बच्चों के सब्र का बांध आखिर टूट गया और सोमवार को उन्होंने हॉस्टल की चारदीवारी से बच्चे बाहर आकर सड़क को जाम कर दिया. सैकड़ों बच्चे न्याय की मांग करने को नारेबाजी कर रह थे. बच्चों का आरोप है कि स्कूल में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा. खाने में सड़े फल और दाल-रोटी मिल रहा है. मीनू के अनुसार कुछ भी नहीं चल रहा. शिकवा शिकायत करने पर प्राचार्य कुछ नहीं कर रही.

नाराज स्कूली बच्चों ने प्राचार्य मंजू चौधरी को हटाने की मांग की है. बच्चों का कहना है कि डीएम तत्काल उनकी समस्या का निदान करें, तब ही वह हॉस्टल में वापस होंगे.बच्चों के आक्रोश के आगे जिला प्रशासन भी पशोपेश में है. छात्र-छात्राओं ने जिला कलेक्टर को बुलाकर तुरंत समस्या के निदान की मांग की.वहीं मौके पर एसडीएम और तहसीलदार पहुंचे मगर उनका आश्वासन बच्चों के आक्रोश को शांत नहीं कर पाया. स्कूल में इतनी अव्यवस्थाओं की जानकारी पाकर अधिकारी भी हतप्रभ थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज