लाइव टीवी

'क्रिकेट के भगवान' के सामने फिर झुके विराट कोहली, बनाया नया रिकॉर्ड

Pradesh18
Updated: March 31, 2016, 11:45 PM IST
'क्रिकेट के भगवान' के सामने फिर झुके विराट कोहली, बनाया नया रिकॉर्ड
टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतना तय है. दरअसल, टीम इंडिया के वर्ल्ड चैंपियन बनने का संयोग ऑस्ट्रेलिया की हार में छुपा है. भारत ने जब भी ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया तो खिताब जरूर जीता हैं. वर्ल्ड कप 2011 में भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में शिकस्त दी थी और वर्ल्ड कप जीता था. आगे, '60 का संयोग'

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में एक ओर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. विराट अब टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए है.

  • Pradesh18
  • Last Updated: March 31, 2016, 11:45 PM IST
  • Share this:
भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में एक ओर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. विराट अब टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए है.

वानखेड़े स्टेडियम पर खेले इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर की मौजूदगी में विराट कोहली ने अर्धशतक पूरा करते ही रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कर लिया. अब विराट कोहली के नाम पर अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 16 अर्धशतक हो गए हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस पारी के पहले विराट सर्वाधिक अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाजों की सूची में क्रिस गेल और ब्रैंडन मैक्कुलम के साथ संयुक्त रूप से नंबर वन पर काबिज थे.

हालांकि, इस मैच में क्रिस गेल के पास कोहली के बराबरी पर आने का मौका था. गेल इस मैच में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और महज पांच रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए.

श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान के नाम पर 14 और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के नाम 12 अर्धशतक दर्ज है. इस सूची में रोहित शर्मा, न्यूजीलैंड के मॉर्टिन गुप्टिल और शेन वॉटसन 11-11 अर्धशतक के साथ संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सतना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2016, 11:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर